Home राज्यों से उत्तर प्रदेश लखनऊ में टाउनशिप के भीतर विकसित हो रही अवैध कालोनी, बुल्डोजर चलाने...

लखनऊ में टाउनशिप के भीतर विकसित हो रही अवैध कालोनी, बुल्डोजर चलाने की तैयारी

3

 लखनऊ

सुल्तानपुर रोड पर दो टाउनशिप के भीतर अवैध टाउनशिप विकसित हो रही है। यह अपनी तरह का पहला मामला सामने आया है। अब एलडीए टाउनशिप के भीतर विकसित हो रही अवैध टाउनशिप को गिराने की तैयारी कर रहा है।

एलडीए ने सुल्तानुपर रोड पर शिप्रा एस्टेट तथा राज इन्फ्रा डेवलपर्स को इंटीग्रेटेड टाउनशिप का लाइसेंस दिया है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में इसके लिए करार भी हुआ है। यह दोनों टाउनशिप सुल्तानपुर रोड पर विकसित की जा रही हैं। हाल ही में एलडीए ने शिकायत पर जांच करायी तो चौंकाने वाली जानकारी सामने आयी। जोनल अधिकारी को जांच में पता चला कि यहां टाउनशिप के भीतर ही अवैध टाउनशिप विकसित की जा रही है। टाउनशिप के भीतर अवैध टाउनशिप विकसित होने से लोग समझ रहे हैं कि इसका भी ले आउट पास है। जबकि ऐसा नहीं है। इंटीग्रेटेड टाउनशिप के चक्कर में लोग अवैध में पैसा लगा रहे हैं। जिससे लोगों का पैंसा फंस रहा है। एलडीए उपाध्यक्ष के निर्देश पर इसे गिराने की तैयारी की गयी है। ताकि लोग एलडीए के चक्कर में अवैध टाउनशिप में न फंसे।

  एलडीए से जांच पड़ताल कर ही खरीदें प्लाट
एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा कहते हैं कि कहीं भी प्लाट खरीदने से पहले एलडीए से जरूर जानकारी कर लें ताकि कहीं भी ठगी का शिकार होने से बच सकें। यह जरुर देखें कि बिल्डर ने ले आउट पास कराया है या नहीं। अगर ले आउट नहीं पास है तो कभी प्लाट न लें। एलडीए से सम्बंधित बिल्डर के नक्शे तथा उसकी जमीन के भू-उपयोग के बारे में जरुर जानकारी कर लें। जानकारी के आभाव में शहर के हजारों लोग अवैध कालोनियों में फंसे हैं।