Home छत्तीसगढ़ गरियाबंद में छात्राओं से छेड़छाड़, हॉस्टल संचालक गिरफ्तार

गरियाबंद में छात्राओं से छेड़छाड़, हॉस्टल संचालक गिरफ्तार

3

गरियाबंद

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले में एक छात्रावास में रहने वाली छात्राओं से छेड़छाड़ और अश्लील हरकत करने के आरोप में निजी छात्रावास के संचालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, एक विद्यालय के प्राचार्य पर भी छेड़छाड़ का आरोप लगा है।

पहले हम बात करते हैं गरियाबंद जिले के छुरा थाना क्षेत्र में स्थित एक निजी छात्रावास की, इस छात्रावास में पहली से दसवीं तक की पढ़ाई करने वाली 31 छात्राएं रहती हैं। इन छात्राओं का आरोप है कि उनसे छात्रावास संचालक अश्लील हरकत करता है।इस छात्रावास में रहने वाली छात्राएं बाजार सामान खरीदने के लिए निकली और उन्होंने वास्तविकता से अपने परिजनों को अवगत कराया।

इस मामले की जैसे ही जानकारी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को हुई तो वह सड़कों पर उतर आए और उन्होंने छात्राओं के यौन शोषण का आरोप लगाते हुए थाने के सामने प्रदर्शन किया। उसके बाद ही पुलिस व प्रशासन हरकत में आया। पुलिस ने छात्राओं की शिकायत के आधार पर छात्रावास संचालक नारायण चौधरी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 के अलावा पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

दूसरा मामला इसी जिले के मरदाकला ग्राम पंचायत के शासकीय हाई स्कूल से सामने आया है। जहां के प्राचार्य पर छात्राओं से छेड़छाड़ करने का आरोप लगा है। इसको लेकर छात्राओं ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए एक सप्ताह के भीतर कार्रवाई की मांग की है और नहीं तो आंदोलन की चेतावनी दी है।