Home मध्यप्रदेश लो-फ्लोर बस संचालकों की मनमानी, सेवा बंद होने से 50 हजार आबादी...

लो-फ्लोर बस संचालकों की मनमानी, सेवा बंद होने से 50 हजार आबादी हो रही प्रभावित

2

भोपाल

नगर निगम प्रशासन ने करीब एक साल पहले अयोध्या नगर इसरो से कोलार रोड कजलीखेड़ा (बस रूट नंबर 402) के बीच सीएनजी लो-फ्लोर बसें शुरू की थीं। इस बस के शुरू होने से कोलार रोड, रोहित नगर, शाहपुरा सहित आसपास की कॉलोनियों की करीब 50 हजार आबादी को आवागमन के लिए नई लो-फ्लोर बस की सुविधा मिली थी। लेकिन बीते कुछ दिनों से यह अब अपना रूट पूरा नहीं कर रही है।

कोलार और शाहपुरा से यात्रियों को अयोध्या नगर के नाम पर बस में बैठाया जाता है, लेकिन यह अब आईएसबीटी जाकर रुक जाती है। इसके आगे अयोध्या नगर और बीएचईएल रूट पर यह बसें संचालित नहीं हो रही हैं। ऐसे में बीते कुछ दिनों से हजारों यात्रियों को रोजाना दिक्कतें उठाकर बार-बार बस बदलकर अपनी यात्रा पूरी करनी पड़ रही है। लो-फ्लोर बस संचालित करने वाली कंपनी का दावा है कि बस ऑपरेटर रूट पर सवारियां नहीं मिलने के कारण नहीं जा रहा है। यात्रियों की मानें तो करीब एक सप्ताह से आॅपरेटर अपना रूट पूरा संचालित नहीं कर रहा है। बीसीएलएल ने शुरूआत में इस रूट पर करीब 10 बसें संचालित कर रहा है।

नए शहर की आबादी को बस का ही सहारा
नए शहर यानी शाहपुरा, रोहित नगर, कोलार रोड के लिए संचालित यह बस हजारों की आबादी के लिए एक बड़ा सहारा है। इस बस के माध्यम से यात्री एमपी नगर, कमलापति रेलवे स्टेशन, बीएचईएल, पिपलानी और अयोध्या नगर आसानी से आवागमन करते हैं। लेकिन अचानक बंद रूट पूरा नहीं होने से अब रहवासियों को आवागमन में असुविधा उठानी पड़ रही है।

कई दिनों से इसरो-अयोध्या नगर से कोलार रोड के लिए संचालित 402 नंबर बस अपना रूट पूरा नहीं कर रही है। आईएसबीटी के बाद यह बस कई बार अयोध्या नगर, तो कई बार कोलार नहीं जा रही है। बस आॅपरेटर का कहना है कि सवारियां नहीं मिल रही हैं इसलिए आर्थिक नुकसान हो रहा है। इस संबंध में नोटिस जारी किया है।
संजय सोनी, पीआरओ, बीसीएलएल