Home राज्यों से उत्तर प्रदेश एग्जाम में फेल करने का डर दिखा टीचर ने हाईस्कूल की छात्रा...

एग्जाम में फेल करने का डर दिखा टीचर ने हाईस्कूल की छात्रा का किया रेप, लखनऊ में शर्मनाक घटना

2

लखनऊ
लखनऊ में बुद्धेश्वर स्थित प्राइवेट स्कूल में गणित के शिक्षक ने हाईस्कूल की छात्रा के साथ रेप किया। आरोपी ने परीक्षा में अच्छे नम्बर दिलाने का दावा किया था। विरोध करने पर आरोपी ने छात्रा को गणित की परीक्षा में फेल करने का डर दिखाया। जिसके कारण पीड़िता यौन प्रताड़ना झेलने को विवश हुई। शिक्षक की करतूत से खौफजदा छात्रा अवसाद में रहने लगी। बेटी के व्यवहार में बदलाव आते देख मां ने पूछताछ करना शुरू किया। आरोपी शिक्षक की करतूत सामने आने पर गुरुवार को छात्रा की मां ने पारा कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। जिसके आधार पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

पढाई में मदद के बहाने करने लगा फोन

पारा निवासी 14 वर्षीय किशोरी मेमोरियल स्कूल में हाईस्कूल की छात्रा है। स्कूल में भास्कर मिश्रा गणित का शिक्षक है। मां के मुताबिक भास्कर मिश्रा ने पढ़ाई में मदद करने के बहाने से छात्रा को मोबाइल नम्बर ले लिया। जिसके बाद आरोपी अक्सर फोन करने लगा। इस दौरान भास्कर ने छात्रा को परीक्षा में अच्छे नम्बर दिलाने का झांसा दिया। फिर अश्लील बातें करने लगा। पीड़िता ने मां को बताया कि शिक्षक को उसने कई बार मना किया। जिस पर आरोपी ने बात नहीं करने पर परीक्षा में फेल करने की धमकी दी थी।

साइंस लैब में की दरिंदगी

आठ अगस्त को छात्रा स्कूल गई थी। आरोपी ने छात्रा को दबाव बना कर साइंस लैब में बुलाया। जिसके बाद लैब में ही भास्कर ने छात्रा के साथ दुराचार किया। दर्द से कराह रही छात्रा को शिक्षक ने धमकाते हुए कहा कि अगर किसी को इस बारे में बताया तो परिवार के लिए दिक्कत पैदा कर दूंगा। साइंस लैब में यौन प्रताड़ना झेलने से छात्रा को मानसिक आघात पहुंचा। स्कूल से घर लौटने के बाद वह गुमसुम रहने लगी। मां के कई बार पूछने पर छात्रा ने शिक्षक की करतूत बताई।

मुकदमा दर्ज कर आरोपी को किया गिरफ्तार
एडीसीपी पश्चिम चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि गुरुवार को छात्रा की मां ने तहरीर दी। आरोपों की गम्भीरता को देखते हुए तत्काल दुराचार, छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया। कुछ ही देर में आरोपी शिक्षक भास्कर मिश्रा को भी गिरफ्तार कर लिया गया। एडीसीपी ने बताया कि छात्रा का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। जल्द ही बयान भी दर्ज कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि छात्रा से दुराचार के आरोपी शिक्षक के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई कराने का प्रयास भी पुलिस करेगी।