Home मध्यप्रदेश ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बम चोरी के बाद बड़ी कार्रवाई, 56 अधिकारियों के...

ऑर्डिनेंस फैक्ट्री में बम चोरी के बाद बड़ी कार्रवाई, 56 अधिकारियों के मोबाइल जब्त

1

जबलपुर
 जबलपुर में आयुध निर्माण फैक्ट्री खमरिया (OFK) के महाप्रबंधक ने एक महीने पहले फैक्ट्री के अंदर मोबाइल फोन लेकर जाने पर प्रतिबंध लगाया था। प्रतिबंध के बावजूद फैक्ट्री कर्मी मोबाइल फोन अंदर ले जा रहे थे। महाप्रबंधक के आदेश को भी फैक्ट्री कर्मी गंभीरता से नहीं ले रहे थे। आखिरकार OFK महाप्रबंधक ने फैक्ट्री के अलग अलग गेटों पर चेकिंग शुरू करवाई, तो हकीकत देखकर सभी हैरान हो गए। चेकिंग के दौरान तक़रीबन 56 अधिकारी मोबाइल फोन के साथ फैक्ट्री के गेट पर पकड़े गए। OFK सुरक्षा अधिकारियों ने सभी अधिकारियों के मोबाइल फोन जब्त कर सभी को नोटिस जारी किया है।

आयुध निर्माण फैक्ट्री खमरिया के मुख्य द्वार के अलावा 3,4, और 7 नंबर गेट पर शाम 5 बजे चेकिंग शुरू की गई। महाप्रबंधक एम.ए. हलदार के निर्देश पर मोबाइल फोन सर्चिंग शुरू की गई। इस सर्च आपरेशन के दौरान सबसे ज्यादा फैक्ट्री के अधिकारियों के पास मोबाइल फ़ोन मिले। OFK के सुरक्षा अधिकारियों ने इन अधिकारियों के पास से सख्ती के साथ मोबाइल फ़ोन जब्त किए।

फैक्ट्री के अलग-अलग गेटों पर एक घंटे चले सर्चिंग आपरेशन के दौरान 46 जूनियर वर्क मैनेजर (जेडब्ल्यूएम्) सहित गेजेटेड ऑफिसर्स अपने मोबाइल फैक्ट्री के अंदर लेकर गए थे। इन सभी के मोबाइल फोन जब्त कर लिए गए हैं। इसके अलावा सुरक्षा अधिकारियों ने संयुक्त महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों के पास से भी फ़ोन बरामद किये हैं। OFK महाप्रबंधक द्वारा मोबाइल के लिए चलाये गए इस सर्च आपरेशन की कार्यवाही में सेफ्टी ऑफिसर भी नहीं बच पाए हैं।