Home छत्तीसगढ़ अधिकारी-कर्मचारी जिले के कार्यों में लापरवाही ना बरतें : कलेक्टर सिद्दीकी

अधिकारी-कर्मचारी जिले के कार्यों में लापरवाही ना बरतें : कलेक्टर सिद्दीकी

2

सारंगढ़-बिलाईगढ़

कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी ने कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के अधिकारियों के साथ समय सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले के सभी अधिकारी-कर्मचारी जिले के किसी भी कार्य में लापरवाही ना बरतें। जिन अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी छत्तीसगढ़ राज्य सामाजिक आर्थिक सर्वेक्षण में लगी है, वे अपना सत्यापन कार्य को तत्काल प्राथमिकता से पूरा करें।

उन्होंने खेल अधिकारी से जिले में चल रहे छत्तीसगढि?ा ओलंपिक की गतिविधियों की जानकारी ली। कलेक्टर ने सड़क पर बैठने वाले गाय, बछड़े आदि की रोकथाम के लिए नगरीय निकाय और पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को अस्थाई कांजीहाउस एवं चारा व्यवस्था की जानकारी जिले के सभी सीएमओ और जनपद पंचायत एसीईओ से ली। कलेक्टर ने पशु चिकित्सा विभाग को सभी गायों के गले में टैग करने के निर्देश दिए। साथ ही साथ कलेक्टर ने कहा कि जिले के जिस स्थानों के सड़क पर गाय बैठे रहेंगे, वहां से संलग्न ड्यूटी अधिकारी-कर्मचारी की लापरवाही पर जिला प्रशासन द्वारा कार्रवाई किया जाएगा।

बैठक में डॉ. सिद्दीकी ने महिला एवं बाल विकास विभाग अंतर्गत 1 अगस्त से शुरू हो रहे वजन त्यौहार के बारे में जानकारी ली और सीएमएचओ डॉ. निराला से चर्चा कर कहा कि आंगनबाड़ी केन्द्रों में बच्चों का वजन त्यौहार के दौरान स्वास्थ्य विभाग की चिरायु टीम संयुक्त रूप से शिविर का आयोजन करे। साथ ही साथ 27 जुलाई 2023 से शुरू हो रहे मासिक राजस्व शिविर के संबंध में कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों से चर्चा की। बैठक में कलेक्टर ने कृषि विभाग से पीएम किसान सम्मान निधि अंतर्गत पात्र किसानों के सत्यापन, बेरोजगारी भत्ता, भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, चावल का भंडारण, आयुष्मान कार्ड, राजस्व प्रकरणों, मतदाता जागरूकता अभियान, पौधरोपण, गोबर खरीदी, नवीन मतदान केन्द्र, बीएलओ की नियुक्ति, निर्वाचन गतिविधियों के बारे में जानकारी ली। बैठक के अन्त में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी वीडियो का प्रदर्शन किया गया। साथ ही साथ छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा 'चुनई चिरईझ् के बारे में भी बताया गया।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर निष्ठा पांडेय तिवारी, संयुक्त कलेक्टर प्रकाश भारद्वाज, एसडीएम मोनिका वर्मा, डिप्टी कलेक्टर टी.आर. महेश्वरी, बी.एक्का, सीएमएचओ डॉ. एफ.आर निराला, जिला शिक्षा अधिकारी डेजी रानी जांगड़े, खाद्य अधिकारी चित्रकांत ध्रुव, प्रभारी अधिकारी कृषि श्री राठौर, सभी सीएमओ, तहसीलदार, परियोजना अधिकारी, बीईओ सहित जिले के अधिकारी उपस्थित थे।