Home छत्तीसगढ़ गरियाबंद में हाथियों ने खेतों में लगी फसलों को पहुंचाया नुकसान

गरियाबंद में हाथियों ने खेतों में लगी फसलों को पहुंचाया नुकसान

7

गरियाबंद/सरगुजा

छत्तीसगढ़ में इन दिनों हाथियों के उत्पात की खबरें सामने आ रही हैं. इस बीच गरियाबंद जिले के पांडुका वन परिक्षेत्र के ग्राम तौरेंगा और सांकरा के आसपास तीन दंतैल हाथियों का आतंक फैला हुआ है. हाथियों ने खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया है. वहीं मैनपाट वन परिक्षेत्र में 11 हाथियों का दल विचरण कर रहा है. हाथियों का दल मैनपाट के टाइगर प्वाइंट में पहुंच गया है. फिलहाल इस क्षेत्र में हाथियों के उत्पात मचाने की कोई खबर नहीं है.

गरियाबंद में दंतैल हाथियों से दहशत में ग्रामीण
गरियाबंद जिले के पांडुका वन परिक्षेत्र के ग्राम तौरेंगा और सांकरा के आसपास तीन दंतैल हाथियों का आतंक फैला हुआ है. हाथियों ने खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाया है, जिससे किसानों में भय और चिंता का माहौल है. वन विभाग ने स्थिति की गंभीरता को देखते हुए आधा दर्जन से अधिक गांवों में हाई अलर्ट जारी किया है. हाथियों के खतरे को देखते हुए ग्रामीण अपनी फसलों और जीवन को लेकर बेहद चिंतित हैं. वन विभाग लगातार इन हाथियों पर नजर बनाए हुए है.

मैनपाट में सैलानियों पर मंडराया हाथियों का खतरा
मैनपाट वन परिक्षेत्र में 11 हाथियों का एक दल घूम रहा है, जिसने स्थानीय लोगों और सैलानियों में डर का माहौल बना दिया है. हाथियों का यह दल मैनपाट के प्रसिद्ध टाइगर प्वाइंट पर पहुंचा, जहां सैलानियों ने हाथियों का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किया है. वन विभाग अब तक हाथियों को नियंत्रित करने में असफल रहा है. हालांकि, अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन सैलानियों की सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ रही है.