Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बसपा प्रमुख मायावती ने देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार...

बसपा प्रमुख मायावती ने देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर चिंता जताई

6

लखनऊ
बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख व उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को अपने सोशल मीडिया एक्स हैंडल पर महिला सुरक्षा को लेकर पोस्ट साझा किया। इनमें देशभर में महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर चिंता जताई गई और इसमें संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी मांग की गई। उन्होंने महिला सुरक्षा को लेकर राजनीति करने वालों को भी आड़े हाथों लिया। कहा, “देशभर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली बढ़ती घटनाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की संकीर्ण राजनीति करना दुखद है।”

बसपा प्रमुख ने अपने पोस्ट में इस बात पर जोर दिया कि महिला सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं होनी चाहिए, बल्कि हमें ऐसे संवेदनशील मसलों पर आत्मचिंतन करना चाहिए। साथ ही इस बात पर भी बल देना चाहिए कि कैसे महिलाओं के साथ हो रहे दुर्व्यवहार को समाज से खत्म किया जाए।

इसके अलावा, उन्होंने अपने पोस्ट में महिला सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा के संबंध में कोई भी मामला प्रकाश में आने के बाद इसमें संलिप्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस और प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

मायावती ने अपने पहले पोस्ट में कहा, “यूपी, बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक समेत देश भर में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली बढ़ती घटनाओं को लेकर आरोप-प्रत्यारोप की संकीर्ण राजनीति करना अति-दुखद, जबकि यह समय गंभीर चिंतन का है कि महिला सुरक्षा एवं सम्मान को लेकर सरकारों की नीयत व नीति में अत्यधिक खोट तो नहीं?” उन्होंने अपने दूसरे पोस्ट में कहा, “एक के बाद एक हो रहे ऐसे जघन्य अपराधों में प्रथमदृष्टया सरकार की लापरवाही एवं पुलिस की संलिप्तता स्थिति को और भी अधिक गंभीर बना रही है, जिसे त्याग कर सभी को निष्पक्ष व गंभीर होना बहुत जरूरी, ताकि ऐसे जघन्य अपराधों से होने वाली बदनामी से प्रदेश व देश को बचाया जा सके।”