Home राजनीति केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को आया ठगों का वॉट्सऐप कॉल, उठाया तो...

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल को आया ठगों का वॉट्सऐप कॉल, उठाया तो चलने लगा पोर्न; दो को दबोचा गया

2

नई दिल्ली

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल के साथ सेक्सटॉर्शन का मामला सामने आया है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रह्लाद पटेल के  पास आरोपियों की ओर से एक वीडियो कॉल आया था। उन्होंने जब कॉल रिसीव की तो पोर्न वीडियो चलने लगा। इस कॉलिंग को रिकॉर्ड करके आरोपी क्लिप को वायरल कर उन्हें बदनाम करने की धमकी देने लगे।   इसके बाद उनके निजी सचिव आलोक मोहन ने जून के आखिरी सप्ताह में दिल्ली पुलिस के पास शिकायत दर्ज करवाई थी। दिल्ली पुलिस के अधिकारी के मुताबिक दोनों आरोपियों के नाम मोहम्मद वकील और मोहम्मद साहिब हैं। ये दोनों ही आरोपी राजस्थान के भरतपुर के रहने वाले हैं। पुलिस का कहना है कि इस गैंग का मुखिया मोहम्मद साबिर अभी फरार है और पुलिस तलाश कर रही है।

क्या होता है सेक्सटॉर्शन कॉल?
इस तरह के कॉल के जरिए किसी का वीडियो वायरल कर बदनाम करने की कोशिश की जाती है। वीडियो के जरिए ब्लैकमेलिंग की जा सकती है। अकसर इस तरह का कॉल किसी के पास अचानक आता है। यह एक वीडियो कॉल होता है। अगर कोई वीडियो कॉल रिसीव करता है तो दूसरी तरफ से  अश्लीलता परोस दी जाती है। इसके बाद यह वीडियो भी रिकॉर्ड कर लिया जाता है। इस तरह के अकस बुजुर्गों को फांसा जाता है। सेक्सटॉर्शन के जरिए ठगने के कई मामले पहले भी सामने आ चुके हैं। हालांकि थोड़ी सतर्कता से इस तरह की ब्लैकमेलिंग से बचा जा सकता है।

दिल्ली पुलिस ने बिछाया था आरोपियों को पकड़ने का जाल
दिल्ली पुलिस के  पास केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने अपने ऑफिस के जरिए शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश जाते वक्त उनके पास वॉट्सऐप कॉल आया था। जब कॉल रिसीव की तो अश्लील वीडियो चलने लगा। उन्होंने कॉल काट दी तो वॉइस कॉल आ गई और उन्हें बदमान करने की धमकी दी जाने लगी। उन्होंने नंबर और अन्य जानकारियां पुलिस को दे दी थीं। इसके बाद पुलिस ने अपना जाल बिछाना शुरू किया। आरोपियों  के नंबर ट्रैस किए गए।  पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए स्थानीय सूत्रों की मदद ली। बताया जा रहा है कि पुलिस ने उस फोन को भी बरामद कर लिया है जिससे कॉल की गई थी। इसे फरेंसिक लैब भेजा गया है।