Home राजनीति भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा- कांग्रेस पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस पर...

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कहा- कांग्रेस पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस पर निशाना साधा

7

नई दिल्ली
पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ की ओर से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए पर दिए गए बयान पर भारत में विवाद गहरा गया है। उनके इस बयान के बाद भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पार्टी और नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) पर निशाना साधा है। अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “पाकिस्तान के रक्षा मंत्री के बयान से साफ हो गया है कि नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस के तार सीमा पार पाकिस्तान के साथ जुड़े हैं। यदि भारतीय सेना पाकिस्तान के आतंकवादी ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक करती है, तो नेशनल कांफ्रेंस, पीडीपी और कांग्रेस पार्टी उसकी क्षमता पर सवाल उठाती हैं। जब पाकिस्तान भारत में आतंकवाद फैलाता है तब ये तीनों पार्टियां उसके बारे में कुछ नहीं कहती।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा कहती है कि आतंकवाद बंद करो तभी बातचीत करेंगे, लेकिन कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस कहती हैं कि पहले पाकिस्तान से बातचीत करो। कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के नेता भारत में रहते हैं, लेकिन पाकिस्तान का गुणगान करते हैं। यह जम्मू-कश्मीर की जनता को जागरूक करता है कि यह तीन परिवारों की पार्टियां हैं जो हिंदुस्तान में रहते हुए पाकिस्तान का गुणगान करती रही हैं।”

उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू पर कटाक्ष करते हुए कहा, “उनके कारण अनुच्छेद 370 लागू होने के चलते जम्मू-कश्मीर में 45,000 लोगों की जान गई। देश को सबसे बड़ा जख्म इसी अनुच्छेद 370 ने दिया है। अब यह लोग इसे ही वापस लाने की बात करते हैं। ये लोग कहते हैं कि हम सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम को खत्म करेंगे। राहुल गांधी जी, क्या आप नशा बेचने वालों, पत्थरबाजों और अलगाववादियों और आतंकवादियों को छोड़ देंगे? क्या आपकी सोच यही है कि आप टुकड़े-टुकड़े गैंग के समर्थकों को छोड़ देंगे? बम धमाके करके टुकड़े करने वालों को छोड़ देंगे। क्या यही कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस का एजेंडा है?”

उन्होंने आगे कहा कि हिमाचल प्रदेश के नेताओं से पूछिए, कांग्रेस ने वादा किया था कि 300 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। इन्होंने क्या बिजली दी। इसके अलावा राज्य में मिल्क सेस, पर्यावरण सेस लगा दिए। साथ की बिजली भी महंगी कर दी गई। हिमाचल में जब से कांग्रेस की सरकार आई है, तब से अधिकारियों, कर्मचारियों को तनख्वाह नहीं मिलती, पेंशनर्स को पेंशन नहीं मिलती। पांच तारीख तक तनख्वाह नहीं मिलती, दस तारीख तक पेंशन नहीं मिलती है। बता दें कि पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा था कि वे भी कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस गठबंधन की तरह जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की बहाली चाहते हैं।