Home मध्यप्रदेश प्रदेश का पहला CM राइज स्कूल भवन लोकार्पित, ‘स्कूल चलें हम’ अभियान...

प्रदेश का पहला CM राइज स्कूल भवन लोकार्पित, ‘स्कूल चलें हम’ अभियान का शुभारंभ

2

शाजापुर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्कूल चलें हम अभियान का शुभारंभ करने के साथ सोमवार को प्रदेश में बनकर तैयार हुए पहले सीएम राइज स्कूल भवन को लोकार्पित किया।  इस अभियान में भविष्य से भेंट का तीन दिनी कार्यक्रम होगा जिसमें समाज के किसी भी वर्ग के लोग अपने जिलों में जाकर स्कूलों में पढ़ा सकेंगे। इसका राज्य स्तरीय कार्यक्रम शाजापुर जिले के गुलाना में नवनिर्मित सीएम राइज विद्यालय में हुआ।

बड़वानी में रात्रि विश्राम के बाद सोमवार को इंदौर होकर गुलाना पहुंचे सीएम चौहान ने गुलाना में 24 करोड़ की लागत से बने प्रदेश के पहले सीएम राइज स्कूल भवन का लोकार्पण किया। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार की मौजूदगी में शुरू हुए स्कूल चलें हम अभियान के अंतर्गत शाला प्रबंधन समितियों, शाला प्रबंधन तथा विकास समितियों की विशेष बैठक एवं अभिभावक- शिक्षक बैठक की जाएगी। कार्यक्रम में शाला के पूर्व विद्यार्थी एवं जन-प्रतिनिधि भी आमंत्रित होंगे। 

अभियान को जन आंदोलन बनाने के लिए 17 से 19 जुलाई तक प्रदेश की सभी शासकीय शालाओं में जनसमुदाय की सहभागिता होगी। इस दौरान विद्यार्थियों के मार्गदर्शन के लिए समाज के प्रभावशाली, प्रबुद्ध एवं सम्मानित व्यक्ति, स्थानीय विशिष्ट व्यक्ति आदि प्रेरक की भूमिका में विद्यार्थियों से भेंट कर अपने अनुभवों को साझा कर सकेंगे।

इसके लिए विभाग की लिंक के माध्यम से 17 से 19 जुलाई के मध्य अपनी सुविधा से किसी एक दिवस का और शाला का चयन करना होगा। भविष्य से भेंट कार्यक्रम में सहभागिता के लिए अब तक 1 लाख 25 हजार से अधिक व्यक्तियों द्वारा एजुकेशन पोर्टल पर अपना पंजीयन किया गया हैं। जिला कलेक्टर के द्वारा जिले के प्रथम एवं द्वितीय श्रेणी के समस्त अधिकारियों को 17 जुलाई को एक पीरियड अध्यापन कराने के लिए शाला आवंटित की जाएगी।

ब्यावरा में रोड शो करेंगे सीएम
विकास पर्व के दूसरे दिन सीएम चौहान ब्यावरा पहुंचेंगे और परमधाम आश्रम पहुँचकर विभिन्न समाज के प्रतिनिधियों से चर्चा करेंगे। मुख्यमंत्री इसके बाद रोड-शो में शामिल होंगे और पीपल चौराहा ब्यावरा आएंगे। इसके बाद वे सभा को संबोधित करेंगे। इसके पहले कल बड़वानी में सीएम चौहान के रोड शो के बाद धनगर समाज के लोगों ने उन्हें रबड़ी से तौला। पाटला पुजारा समाज के साथ उन्होंने संवाद भी किया।