Home मध्यप्रदेश एम्स, भोपाल के अध्यक्ष डॉ. मलिक और कार्यपालक निदेशक डॉ. सिंह ने...

एम्स, भोपाल के अध्यक्ष डॉ. मलिक और कार्यपालक निदेशक डॉ. सिंह ने नर्सिंग स्टाफ के साथ किया संवाद

6

भोपाल
एम्स, भोपाल के सम्मानित अध्यक्ष डॉ. सुनील मलिक और कार्यपालक निदेशक प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह और नर्सिंग स्टाफ के बीच एक महत्वपूर्ण संवाद आज संपन्न हुआ। डीन डॉ. अमित अग्रवाल और एसोसिएट डीन नर्सिंग एवं पैरामेडिक डॉ. सैकत दास ने गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। चिकित्सा अधीक्षक डॉ. शशांक पुरवार ने संगठन की सफलता में नर्सिंग स्टाफ के अमूल्य योगदान पर प्रकाश डाला।

बातचीत के दौरान, नर्सिंग स्टाफ ने प्रबंधन की समझ और उनकी चिंताओं के त्वरित समाधान के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने एम्स, भोपाल के प्रबंधन के दृष्टिकोण की भी सराहना की, जो एक सहायक और समावेशी कार्य वातावरण को बढ़ावा देता है।

प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह ने नर्सिंग स्टाफ के प्रति हार्दिक सराहना व्यक्त की। उन्होंने नर्सिंग स्टाफ की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया क्योंकि वे डॉक्टरों और मरीजों के बीच एक सेतु का कार्य करते हैं। अपने संबोधन में प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह ने नर्सिंग स्टाफ से मरीजों के साथ प्रभावी संवाद बनाए रखने का आह्वान किया। नर्सिंग स्टाफ किसी भी स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली की रीढ़ है। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि एम्स, भोपाल उनके सामने आने वाली किसी भी कठिनाई का समाधान करेगा और निरंतर कौशल वृद्धि के महत्व पर जोर दिया। प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह ने कहा, "हमारे मरीजों को असाधारण देखभाल प्रदान करने में उनका अटूट समर्पण, प्रतिबद्धता और बहुआयामी सोच महत्वपूर्ण है। हम उनके योगदान के लिए आभारी हैं और उनके विकास और कल्याण का समर्थन करना जारी रखेंगे।" प्रोफेसर सिंह ने कहा कि नर्सिंग अधिकारियों के प्रशिक्षण और अनुसंधान के अवसरों में सुधार के प्रयास किए जाएंगे।

अध्यक्ष डॉ. सुनील मलिक ने नर्सिंग स्टाफ की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए कहा कि भारत एक कल्याणकारी राज्य होने के नाते हमारा लक्ष्य सबसे कमजोर व्यक्तियों की सहायता करना होना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह के कुशल और गतिशील नेतृत्व में एम्स, भोपाल सफलता के नए आयाम स्थापित कर रहा है।

डॉ. सैकत दास ने एम्स, भोपाल के मिशन को प्राप्त करने में सहयोग और टीम वर्क के महत्व पर जोर देते हुए सभी प्रतिभागियों को धन्यवाद देकर संवाद का समापन किया।