Home राजनीति पहले अध्यादेश पर हो बात, तभी आएंगे साथ? बेंगलुरु में विपक्ष के...

पहले अध्यादेश पर हो बात, तभी आएंगे साथ? बेंगलुरु में विपक्ष के महामंथन से पहले AAP ने बुलाई PAC की बैठक

2

बेंगलुरु

आम आदमी पार्टी (आप) ने बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक से पहले आज पार्टी की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक बुलाई है। बैठक में इस फैसला लिया जा सकता है कि दिल्ली में केंद्र द्वारा अफसरों के ट्रांसफर-पोस्टिंग पर नियंत्रण के लिए लाए गए अध्यादेश पर कांग्रेस का अभी तक जो रुख है, उसके हिसाब से ही विपक्षी दलों की इस बैठक में शामिल होना चाहिए या नहीं।

जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु में गैर भाजपा राजनीतिक दलों की बैठक से पहले आम आदमी पार्टी ने आज अपने पॉलीटिकल अफेयर्स कमेटी की अहम बैठक बुलाई है। पंजाब के सीएम भगवंत मान भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पीएसी बैठक में शामिल होंगे। बेंगलुरु में विपक्ष की बैठक में हिस्सा लेने का फैसला बैठक के बाद लिए जाने की संभावना है।

गैर भाजपा राजनीतिक दलों की ये बैठक बेंगलुरु में 17 जुलाई को होनी है।  कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को भी विपक्षी दलों की इस बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। हालांकि, आम आदमी पार्टी (आप) कहती रही है कि दिल्ली को लेकर लाए गए अध्यादेश पर कांग्रेस पहले अपना रुख साफ करे उसके बाद ही वह विपक्षी दलों की अगली बैठक में हिस्सा लेने पर फैसला करेगी।

बता दें कि कांग्रेस ने अभी तक सार्वजनिक तौर पर अध्यादेश पर आम आदमी पार्टी के समर्थन की बात कहीं नहीं है। हालांकि सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी को आश्वासन दिया है कि केंद्र की भाजपा सरकार संसद में जब यह अध्यादेश लाएगी तो कांग्रेस पार्टी इसके खिलाफ खड़ी नजर आएगी।