Home मध्यप्रदेश राजस्‍व अधिकारी योजनाओं के क्रियान्‍वयन से हितग्राहियों को लाभ दिलाएं: कलेक्‍टर

राजस्‍व अधिकारी योजनाओं के क्रियान्‍वयन से हितग्राहियों को लाभ दिलाएं: कलेक्‍टर

2

अशोकनगर
शासकीय योजनाओं के क्रियान्‍वयन में राजस्‍व अधिकारी टीम भावना के साथ कार्य कर पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिलाना सुनिश्चित करे। इस आशय के निर्देश कलेक्‍टर  सुभाष कुमार द्विवेदी ने  शुक्रवार को कलेक्‍ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजस्‍व अधिकारियों की बैठक में राजस्‍व अधिकारियों को दिये। बैठक में कलेक्‍टर  द्विवेदी ने स्‍वामित्‍व योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये की शासन के निर्देशानुसार जिले में स्‍वामित्‍व योजना का बेहतर तरीके से क्रियान्‍वयन किया जाए।

स्‍वामित्‍व पखवाडा के अंतर्गत की गई कार्यवाही के संबंध में तहसीलबार समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिये गए।   मुख्‍यमंत्री किसान कल्‍याण योजना के सत्‍यापन का कार्य शीघ्र पूर्ण करे। उन्‍होंने  मुख्‍यमंत्री आवासीय भू अधिकार की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देश दिये कि पात्र हितग्राहियों को पट्टे दिये जाने की कार्यवाही की जाए। उन्‍होंने राजस्‍व वसूली हेतु सभी राजस्‍व अधिकारियों को लक्ष्‍य के अनुरूप वसूली किये जाने के निर्देश दिये।  

बैठक में पी.एम किसान ई-केवायसी,मुख्‍यमंत्री   नगरीय भू अधिकार धारणाधिकारी की प्रगति,मुख्‍यमंत्री आवासीय भू- अधिकार,भू आवंटन ,आरसीएमएस में बटवारा नामांतरण,सीमांकन एवं न्‍यायालयीन प्रकरणों,लंबित आडिट कंडिकाओं,सीएम हेल्‍पलाइन की शिकायतों के संबंध में विस्‍तार से समीक्षा कर आवश्‍यक निर्देश दिये।  
बैठक्‍ में अपर कलेक्‍टर जी.एस.धुर्वे,समस्‍त एसडीएम,तहसीलदार,नायव तहसीलदार उपस्थित थे।