Home मध्यप्रदेश भारी बारिश से खरगोन में वेदा नदी उफान पर, 27 जिलों में...

भारी बारिश से खरगोन में वेदा नदी उफान पर, 27 जिलों में तेज बारिश का अलर्ट, 12 जुलाई से नया सिस्टम

4

भोपाल

मध्यप्रदेश में बारिश का दौर जारी है। भोपाल में सुबह से बौछार गिर रही है। मौसम विभाग ने 27 जिलों यानी आधे MP में तेज बारिश का अनुमान जताया है। 10 जुलाई को भी हल्की बारिश होगी। सीनियर मौसम वैज्ञानिक एचएस पांडे ने बताया कि 12 जुलाई से नया सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इससे प्रदेशभर में फिर से तेज बारिश का दौर शुरू हो जाएगा। यह सिस्टम अगले तीन से चार दिन तक एक्टिव रहेगा।

शनिवार को बालाघाट, दमोह समेत कई जिलों में पानी गिरा। छतरपुर में भी तेज बारिश के कारण जटाशंकर धाम का झरना तेजी से बहने लगा। खरगोन में वेदा नदी उफनाने से 8 गांव का संपर्क टूट गया है। ​​​​​​यहां​मोगावां और टिगरियाव पहुंच मार्ग के बीच रपटे पर वेदा नदी का पानी बह रहा है। ऊपरी हिस्से में हो रही बारिश से तीन दिन से यह हालात बने हैं।

24 घंटे में कैसा रहा मानसून
प्रदेश में शनिवार को 15 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई। पिछले 24 घंटे में बालाघाट जिले के मलाजखंड में 28 मिमी यानी 1 इंच से ज्यादा बारिश हो गई। दमोह में 23 मिमी, गुना में 7 मिमी, उज्जैन में 6 मिमी, छिंदवाड़ा में 6 मिमी, उमरिया में 5 मिमी, मंडला में 4 मिमी, नौगांव में 4 मिमी बारिश हुई। जबलपुर, खजुराहो, पचमढ़ी, सीधी, सिवनी, ग्वालियर, भोपाल और सतना जिले में भी बारिश हुई।

MP में कैसे रहेंगे अगले 24 घंटे
आज जिन जिलों में हैवी रेन का अलर्ट है, उनमें भोपाल, विदिशा, रायसेन, राजगढ़, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिले शामिल हैं। बाकी जगह हल्की बारिश हो सकती है।