Home मध्यप्रदेश खाद्य प्र-संस्करण के क्षेत्र में स्टार्टअप के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन प्रशिक्षण

खाद्य प्र-संस्करण के क्षेत्र में स्टार्टअप के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन प्रशिक्षण

3

पंजीयन 23 तक, प्रशिक्षण 26 से

भोपाल

खाद्य प्र-संस्करण के क्षेत्र में स्टार्टअप स्थापित करने के लिए नि:शुल्क ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम 26 जून से प्रारंभ होगा। प्रशिक्षण केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग, और मध्यप्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी परिषद, भोपाल द्वारा आयोजित किया गया है।

विज्ञान एवं इंजीनियरिंग में स्नातक, स्नातकोत्तर अथवा पॉलीटेक्निक डिप्लोमाधारी शिक्षित युवाओं के लिए  4 सप्ताह का नि:शुल्क तकनीकी उद्यमिता विकास प्रशिक्षण ऑनलाइन होगा। खाद्य प्र-संस्करण आधारित स्टार्ट अप और स्व-रोजगार स्थापित करने में रुचि रखने वालों के लिए यह बेहतर अवसर है।

 प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रशिक्षणार्थियों को खाद्य प्र-संस्करण आधारित इकाइयों की संपूर्ण जानकारी दी जायेगी, जिसमें इकाई के चयन में मार्गदर्शन एवं सहायता, स्टार्ट-अप के लिए उपलब्ध विभिन्न रियायतों एवं सुविधाओं, योजनाओं की जानकारी, बाजार सर्वेक्षण, प्रोजेक्ट रिपोर्ट का निर्माण करने के लिए प्रशिक्षण,  खाद्य आधारित उद्योगों के लिए विभिन्न मानक एवं मानकों को प्राप्त करना, खाद्य उत्पादों के निर्माण  के लिए तकनीक उपलब्ध कराने वाली  संस्थाओं की जानकारी,  इकाई से संबंधित  कानूनी पहलुओं जैसे विषयों  पर  प्रशिक्षण  के साथ व्यक्तित्व विकास  की जानकारी दी जाएगी।

जो आवेदक 18 से 45 आयु के है और ऑनलाइन प्रशिक्षण में भाग लेने के इच्छुक हैं, वे  व्हाट्सएप नंबर 9425010643 पर प्रशिक्षण की  सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त करने और आवेदन करने के लिए संपर्क कर सकते हैं। मध्यप्रदेश विज्ञान प्रौद्योगिकी की वेबसाइट  www.mpcost.gov.in से भी  जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि  23 जून है।