Home मनोरंजन 1500 फिल्मों में काम करने वाले राकेश मास्टर का निधन

1500 फिल्मों में काम करने वाले राकेश मास्टर का निधन

6

हैदराबाद

टॉलीवुड कोरियोग्राफर राकेश मास्टर (Rakesh Master) का बीमारी के बाद  हैदराबाद में निधन हो गया। वह 53 साल के थे। राकेश एक सप्ताह पहले विशाखापत्तनम में एक आउटडोर शूट करने के बाद हैदराबाद लौटते समय बीमार पड़ गए थे। उनकी अचानक हालत बिगड़ने पर उन्हें हैदराबाद के गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रविवार शाम उन्होंने अंतिम सांस ली। डॉक्टरों के मुताबिक, उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। वह डायबिटिक थे और गंभीर मेटाबॉलिक एसिडोसिस से पीड़ित थे। उनकी मौत ने फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर है। आपको बता दें कि उन्होंने अपने करियर में करीब 1500 फिल्मों में कोरियोग्राफी की।

रियलिटी डांस शो से शुरू किया था राकेश मास्टर ने करियर

राकेश मास्टर ने आटा और धी जैसे डांस रियलिटी शो में भाग लेकर अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी असाधारण प्रतिभा और समर्पण ने जल्द ही उन्हें तेलुगु सिनेमा का हिस्सा बना दिया, जहां उन्होंने कई हिट गानों को कोरियोग्राफ किया। अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने 1500 से अधिक फिल्मों को अपनी डांस क्रिएटिविटी दिखाई। राकेश ने लो प्रोफाइल बनाए रखते हुए कभी-कभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इंटरव्यू दिए, जहां उन्होंने इंडस्ट्री पर अपने विचार व्यक्त किए। हालांकि, ये इंटरव्यू कभी-कभी उनके मुखर स्वभाव के कारण विवादों में घिर गए। इसके अतिरिक्त, उन्होंने टेलीविजन शो 'जबरदस्त' के कई एपिसोड में अतिथि भूमिका निभाई, जिसने उन्हें दर्शकों के बीच और भी पॉपुलर बना दिया।

राकेश मास्टर का डांसिंग करियर

तिरुपति में जन्मे राकेस मास्टर का असली नाम एस. रामाराव था। उन्होंने डांस मास्टर के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले कुछ समय तक हैदराबाद में मास्टर मुक्कू राजू के अधीन काम किया। उन्होंने वेंकटेश, नागार्जुन, महेश बाबू, राम पोथिनेनी और प्रभास जैसे कई लीड स्टार्स के साथ काम किया लेकिन कुछ समय से इंडस्ट्री से दूर थे। राकेश मास्टर के असामयिक निधन की खबर ने पूरी फिल्म को शोकाकुल कर दिया है। तेलुगु स्टार्स ने अपनी संवेदना व्यक्त करने और कोरियोग्राफर के साथ अपनी यादों को शेयर करते सोशल मीडिया के जरिए श्रद्धांजलि दी।