Home व्यापार रेलवे का यह स्टॉक काट रहा है गदर, 1 साल में तीन...

रेलवे का यह स्टॉक काट रहा है गदर, 1 साल में तीन गुना किया पैसा, डीटेल्स

3

नई दिल्ली
 पिछले एक साल के दौरान जिन कंपनियों ने निवेशकों को शानदार रिटर्न दिया है उसमें Jupiter Wagon’s भी एक है। कंपनी ने पिछले एक साल के दौरान शानदार रिटर्न दिया है। इस दौरान Jupiter Wagon’s के एक शेयर का भाव 46.30 रुपये से बढ़कर 150.80 रुपये के लेवल पर पहुंच गया है। यानी जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों में 1 साल पहले पैसा लगाया होगा उन्हें अबतक दोगुना लाभा हो चुका होगा।

कंपनी इंडियन रेलवे से अधिक आर्डर की उम्मीद है। हाल फिलहाल Jupiter Wagon के पास 80 करोड़ रुपये का वर्क ऑर्डर है। इसमें पैसेंजर कोच के लिए डिस्क ब्रेक बनाने का ऑर्डर है। कंपनी को उम्मीद है कि वित्त वर्ष 2024 में 100 करोड़ रुपये का रेवन्यू इकट्ठा किया जा सकेगा। वहीं, वित्त वर्ष 2025 में 250 करोड़ रुपये के रेवन्यू की उम्मीद है। बता दें, रेलवे का यह स्टॉक अब ईवी में कदम बढ़ाने की योजना बना रहा है।

क्या करती है कंपनी?
Jupiter Wagon रेलवे के लिए कोच बनाती है। कंपनी का हेडक्वार्टर कोलाकात में स्थित है। कंपनी का डेट टू इक्विटी रेशियो 16.26 प्रतिशत का है। वहीं, प्रॉफिट टू अर्निंग रेशियो 46.84 प्रतिशत का है। बीते 6 महीने के दौरान कंपनी के शेयरों की कीमतों में 60 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। वहीं, एक महीने पहले जिस किसी निवेशक ने कंपनी के शेयरों को खरीद कर होल्ड रखा होगा 28 प्रतिशत से अधिक का फायदा हुआ होगा। बता दें, शेयर बाजार में कंपनी का 52 वीक हाई 150.80 रुपये और 52 वीक लो 45.10 रुपये प्रति शेयर है।