Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अतीक के शार्प शूटर अब्दुल कवि की निशानदेही पर असलहों का जखीरा...

अतीक के शार्प शूटर अब्दुल कवि की निशानदेही पर असलहों का जखीरा बरामद, 10 तमंचे और 25 देसी बम जब्त

3

प्रयागराज

  उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में 18 साल पहले हुए पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में फरार आरोपी अब्दुल कवि की निशानदेही पर पुलिस ने असलम का जखीरा बरामद किया है। उमेश पाल की हत्या के बाद अब्दुल कवी कि गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने दबाव बनाना शुरू कर दिया था। भगोड़े अब्दुल कवि ने सख्ती के बाद मार्च महीने में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। जिसके बाद कौशांबी पुलिस ने 36 घंटे की रिमांड ली थी। कौशांबी पुलिस को आशंका थी कि अब्दुल कवी ने कई ठिकानों पर असलहे, कारतूस एवं बम छुपा कर रखा है। उसे बीते रविवार को लखनऊ से कौशांबी लाने के बाद पैतृक गांव भखन्दा ले जाया गया। जहां पर पुलिस ने पूछताछ कर भारी मात्रा में अवैध तमंचा, कारतूस एवं देसी बम बरामद किया। उसके खिलाफ सरायअकिल थाना में अभियोग पंजीकृत किया गया। इसके बाद दोबारा लखनऊ की जेल में शिफ्ट करा दिया गया।
 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल की 25 जनवरी 2005 को दिनदहाड़े भरी बाजार में गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड में अतीक अहमद उसके भाई अशरफ सहित कौशांबी के सरायअकिल थाना क्षेत्र के भखन्दा निवासी अब्दुल कवि का नाम भी सामने आया था। घटना के बाद से अब्दुल कवी पुलिस को चकमा देकर फरारी काटता रहा। लगभग 18 वर्षों तक वह फरार रहा। 24 फरवरी को राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई तो फरार अब्दुल कवी की खोजबीन शुरू हो गई।
 
कौशांबी पुलिस ने अब्दुल कवि के पैतृक गांव भखन्दा सहित आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस तरह ऑपरेशन में भारी मात्रा में अवैध असलहे, कारतूस बम एवं धारदार हथियार बरामद हुए। इतना ही नहीं अदालत के आदेश पर पुलिस ने अब्दुल कवी का मकान भी जमींदोज करा दिया। इसके अलावा अब्दुल कवी के भाई, परिवार के सदस्य एवं रिश्तेदारों को भी गिरफ्तार किया गया। उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाने लगी। दबाव बढ़ने पर अब्दुल कवी ने मार्च महीने में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। कौशांबी पुलिस को 24 मई को 14 दिन की रिमांड मिली। कौशांबी पुलिस ने 30 मई को लखनऊ कारागार अब्दुल कवी से पूछताछ के लिए पहुंची तो अब्दुल कवी ने बरामद असलहो के बारे में बताया ही।