Home राजनीति भारत जोड़ो के बाद ‘ट्रक यात्रा’ पर निकले राहुल गांधी, देर रात...

भारत जोड़ो के बाद ‘ट्रक यात्रा’ पर निकले राहुल गांधी, देर रात की सवारी; ड्राइवरों का जाना हाल

6

 नई दिल्ली

'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद अब कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 'ट्रक यात्रा' पर नजर आ रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में देखा जा रहा है कि वह ट्रक में सवार होकर जनता से बातचीत कर रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में शानदार जीत हासिल की है। पार्टी ने 135 सीटों पर जीत के साथ सरकार बनाई। खबर है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राजधानी दिल्ली से ट्रक के जरिए ही रवाना हुए थे और शिमला तक का सफर पूरा किया। इस दौरान उन्होंने अंबाला से चंडीगढ़ की दूरी ट्रक में तय की। कहा जा रहा है कि वायरल वीडियो सोमवार रात का है। पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि ट्रक यात्रा के दौरान राहुल ने चालकों से बातचीत की थी।

अमेरिका जाने वाले हैं राहुल
हाल ही में लंदन दौरा कर चुके राहुल अब अमेरिका जाने की तैयारी कर रहे हैं। इस दौरान वह यूनिवर्सिटी के छात्रों से चर्चा करेंगे और एक बैठक में शामिल होंगे। एजेंसी भाषा के अनुसार, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने रविवार को बताया कि राहुल का सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन और न्यूयॉर्क जाने का कार्यक्रम है, जहां वह भारतीय अमेरिकियों की दो बैठकों को संबोधित कर सकते हैं, संसद भवन में सांसदों और थिंक टैंक के सदस्यों से मुलाकात कर सकते हैं साथ ही विश्वविद्यालय के छात्रों से बातचीत कर सकते हैं। इन कार्यक्रमों को इंडियन ओवरसीज कांग्रेस आयोजित कर रहा है।

विपक्षी एकता की कवायद
सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी एकता के मकसद से दिल्ली पहुंचे थे। यहां उन्होंने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात की। इस बैठक में राहुल भी शामिल रहे। अब संभावनाएं जताई जा रही हैं कि राजनीतिक दल बड़ी बैठक को लेकर एक-दो दिनों में बड़ा ऐलान कर सकते हैं।