Home खेल शुभमन गिल का किला है अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, आंकड़े हैं...

शुभमन गिल का किला है अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम, आंकड़े हैं हैरान करने वाले

3

नई दिल्ली
टीम इंडिया के दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के लिए अब तक 2023 शानदार गुजरा है। वे गुजरात टाइटन्स के लिए आईपीएल में पहला शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं, जबकि आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। गिल के लिए सबसे ज्यादा खास बात ये रही है कि दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम उनका किल बन गया है, जहां वे गेंदबाजों की कमर तोड़ रहे हैं।

दरअसल, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल को रोकने वाला कोई नहीं है। फॉर्मेट चाहे कोई भी हो, गेंदबाज कोई भी हो, वे लगातार रन पर रन और शतक पर शतक जड़ रहे हैं। 2023 की ही बात करें तो वे इस स्टेडियम में टी20, टेस्ट और आईपीएल मैच में शतक जड़ने में कामयाब हुए हैं। यहां तक कि आईपीएल 2023 में शुभमन गिल इस स्टेडियम में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप पर हैं।   

आईपीएल 2023 में नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शुभमन गिल ने अब तक सात पारियां खेली हैं। इनमें उन्होंने एक शतक और तीन अर्धशतकों के साथ कुल 404 रन बना चुके हैं।  निश्चित रूप से एक और पारी इस मैदान पर वे खेलने वाले हैं, क्योंकि क्वालीफायर 2 और फाइनल मैच इसी मैदान पर होना है और उनकी टीम गुजरात टाइटन्स के पास मौका है कि वे क्वालीफायर 1 जीतकर या एलिमिनेटर मैच जीतकर यहां पहुंचे।  
 
दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम को शुभमन गिल का किला क्यों कहा जा रहा है, इसके पीछे कारण यह है कि वे इसी साल फरवरी में यहां टी20 इंटरनेशनल मैच में शतक जड़ने में कामयाब हुए थे और मार्च में उन्होंने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शतकीय पारी खेली थी। वहीं, अब मई 2023 में उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आईपीएल में शतक जड़ने का कारनामा कर दिखाया है।