Home राजनीति कर्नाटक चुनाव Result: ‘मेरे पिता को मुख्यमंत्री होना चाहिए…’ सिद्धारमैया के बेटे...

कर्नाटक चुनाव Result: ‘मेरे पिता को मुख्यमंत्री होना चाहिए…’ सिद्धारमैया के बेटे ने कहा- BJP की हुकूमत ठीक की जाएगी

3

 कर्नाटक
कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र सिद्धारमैया ने शनिवार को विश्वास जताया कि उनके पिता कांग्रेस को पूर्ण बहुमत दिलाएंगे और अपने दम पर सत्ता में आएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कर्नाटक के हित के लिए उनके पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए। यतींद्र सिद्धारमैया ने   कहा कि बीजेपी को सत्ता से बाहर रखने के लिए हम कुछ भी करेंगे…कर्नाटक के हित में, मेरे पिता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए।

 भाजपा की हुकूमत ठीक की जाएगी
उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस को राज्य में पूर्ण बहुमत मिलेगा और उनके पिता वरुणा निर्वाचन क्षेत्र में बड़े अंतर से जीतेंगे। यतींद्र ने कहा, कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिलेगा और कर्नाटक में सरकार बनेगी। हमें पूरा विश्वास है कि हम अपने दम पर सरकार बनाएंगे। एक बेटे के रूप में, निश्चित रूप से मैं उन्हें एक मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहूंगा। लेकिन राज्य के निवासी के रूप में, उनके पिछले शासन में बहुत अच्छा शासन था, इस बार भी, अगर वह मुख्यमंत्री बने, चाहे कितना भी भ्रष्टाचार और कुशासन हो। भाजपा की हुकूमत उनके द्वारा ठीक की जाएगी। राज्य के हित में भी उन्हें मुख्यमंत्री बनना चाहिए।' कड़ी सुरक्षा के बीच आज सुबह 8 बजे मतगणना शुरू हुई।

किंगमेकर की भूमिका निभा सकता है JD(S)
10 मई को मतदान समाप्त होने के बाद आए एग्जिट पोल में त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की गई थी, जिसमें कुछ ने कांग्रेस को बहुमत के साथ सत्ता में लौटते हुए दिखाया था। अधिकांश एग्जिट पोल ने भविष्यवाणी की थी कि भाजपा आधे रास्ते के निशान, 113 से कम हो जाएगी। बुधवार को हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को कर्नाटक में स्पष्ट बढ़त मिलने की उम्मीद है, जिसमें चार एग्जिट पोल ने उसे पूर्ण बहुमत दिया है और कुछ ने पार्टी को लाभ के साथ त्रिशंकु विधानसभा की भविष्यवाणी की है। ऐसे में JD(S)  किंगमेकर की भूमिका निभा सकता है.