Home व्यापार Ola S1को टक्कर देने Ather ला रहा है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ola S1को टक्कर देने Ather ला रहा है सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर

1

 नई दिल्ली.

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता स्टार्टअप एथर एनर्जी (Ather Energy) जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी एक और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि, कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को Ather 450S नाम दे सकती है, क्योंकि हाल ही में एथर ने '450S' नाम से ट्रेडमार्क करवाया है और उम्मीद की जा रही है कि ये नया ट्रेडमार्क आने वाली किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है.

नए स्कूटर में क्या होगा ख़ास:

एथर ने मार्च 2023 के अंत में 450S ट्रेडमार्क के लिए आवेदन किया और आवेदन औपचारिकता जांच पास कर चुका है. इसके अलावा, कंपनी ने 450S लोगो के लिए एक ट्रेडमार्क भी दायर किया है. ये दोनों बातें इस तरफ साफ तौर पर संकेत कर रही हैं कि, एथर एनर्जी अपने व्हीकल पोर्टफोलियो को जल्द ही विस्तार देने की तैयारी कर रहा है. हालांकि अभी इसके बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी साझा नहीं की गई है.

अभी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बहुत जानकारी नहीं मिली है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे किफायती मॉडल के तौर पर पेश कर सकती है. जो कि मौजूदा स्कूटरों के ही तर्ज पर एडवांस फीचर्स से लैस होगी और बेहतर ड्राइविंग रेंज देगी. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बैटरी पैक इत्यादि के बारे में अभी जानकारियां आना बाकी है, लेकिन ये संभव है कि इसमें 7-इंच का टीएफटी ट्चस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, ऑटो होल्ड और भिन्न ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं.

क्या होगी कीमत:

एथर एनजी भी अपने निकट्तम प्रतिद्वंदी ओला इलेक्ट्रिक की राह पर है. जैसे ओला ने अपने S1 रेंज में बेस मॉडल के तौर पर S1 Air को शामिल किया है, वैसे ही एथर एनर्जी भी 450S को लॉन्च करेगी. अभी इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन ये मौजूदा Ather 450X के मुकाबले सस्ती होगी. इस समय 450X की कीमत 98,183 रुपये (दिल्ली में फेम-II और स्टेट सब्सिडी के साथ) से शुरू होती है. वहीं Ola S1 Air की कीमत 84,999 रुपये से शुरू होती है.