Home मनोरंजन हंसी सबसे अच्छी दवा, इससे होता है जीवन बेहतर: लाफ्टर क्वीन

हंसी सबसे अच्छी दवा, इससे होता है जीवन बेहतर: लाफ्टर क्वीन

2

मुंबई

हंसने से जीवन बेहतर होता है। जोर से हंसने के कई चिकित्सीय लाभों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए, वर्ल्ड लाफ्टर डे हर साल 7 मई को दुनिया भर में मनाया जाता है। और अपने जीवन में हंसी के महत्व के बारे में बात करने के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के द कपिल शर्मा शो के सितारों से बेहतर कोई नहीं है। शो की इन-हाउस प्रतिभाएं, कीकू शारदा (गुड़िया लॉन्ड्रीवाली) और लाफ्टर क्वीन अर्चना पूरन सिंह ने इस वर्ल्ड लाफ्टर डे पर हंसी के महत्व पर कुछ प्रकाश डाला।

अर्चना पूरन सिंह कहती हैं, हंसी इंसानों में भावनाओं की सबसे शुद्ध अभिव्यक्ति है और मेरे लिए, यह जीवित रहने के आनंद की बेहतरीन अभिव्यक्ति है। लाखों लोगों के लिए, यह वास्तविकता से पलायन है और उन अवरोधों को छोड़ना है जो हमें सामाजिक और सांस्कृतिक रूप से बांधते हैं। कॉमिक्स, शायद दुनिया के सबसे बड़े भ्रमजाल, हमारे लिए राहत, मनोरंजन, आनंद और खुशी का स्वर्ग बनाते हैं, यहां तक कि सबसे गंभीर समय के बीच भी। हम लॉरेल और हार्डी, चार्ली चैपलिन, महमूद साब, जॉनी वॉकर और ऐसे कई अन्य हास्य कलाकारों के हमेशा आभारी हैं जिन्होंने हमें मानव जाति के सबसे बड़े उपहारों में से एक, हँसी का उपहार दिया है। इस लाफ्टर डे पर, मैं कामना करता हूं कि हम सभी के पास हमेशा हंसने का एक कारण हो और जीवित रहने की खुशी का जश्न मनाएं और किसी पर या किसी और चीज पर हंसने से पहले खुद पर हंसना सीखें।

कीकू शारदा कहते हैं, जब आप किसी को हंसाते हैं तो यह एक अलग एहसास होता है और मैं आभारी हूं कि मेरा काम वह जादू करता है। जब मैं द कपिल शर्मा शो के मंच पर आता हूं और चुटकुले सुनाता हूं, तो हंसी की लहरें सुनना मेरे जीवन को और अधिक सार्थक लगता है। ऐसे समय में जब हर कोई इस प्रतिस्पर्धी दुनिया में जीवित रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा है, हंसी समय की जरूरत है। हस्सो, खेलो, मुस्कुराओ क्या पता कल हो ना हो एक डायलॉग है जो वास्तव में मेरे दिल को छू गया है, और मैं इसे अपने प्रशंसकों के साथ भी साझा करना चाहूंगा। तो हंसते रहो।