Home राजनीति प्रदेशव्यापी डॉक्टरों की हड़ताल को भुनाने, कमलनाथ ने की संगठन के साथ...

प्रदेशव्यापी डॉक्टरों की हड़ताल को भुनाने, कमलनाथ ने की संगठन के साथ बैठक

3

भोपाल

पिछले कई सालों से अपनी मांगों को लेकर लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे जन स्वास्थ्य रक्षकों को अब कांग्रेस साधने जा रही है। कमलनाथ इस संगठन के सैकड़ों लोगों के साथ उनके सम्मेलन में साथ रहे। खासबात यह है कि सम्मेलन के लिए संगठन ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय को चुना, जहां पर यह सम्मेलन चल रहा है। गौरतलब है कि प्रदेश में करीब 52 हजार जन स्वास्थ्य रक्षक हैं।

इन्हें साधने के लिए कमलनाथ इस संगठन के बीच में पहुंचे। कमलनाथ के सामने संगठन के प्रदेश अध्यक्ष ब्रजेश पांडे ने कहा कि प्रदेश में जन स्वास्थ्य रक्षकों ने कोविड के समय बहुत काम किया, कई लोगों की जान बचाई। फिर भी सरकार उनसे काम नहीं लेना चाह रही है। जबकि प्रदेश के ग्राम आरोग्य केंद्र, आयुष केंद्र और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में जगह खाली है। उन्होंने कमलनाथ से मांग करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस यह वादा करे कि सभी जन स्वास्थ्य रक्षकों को कर्मचारी का दर्जा देकर उन्हें निश्चित मानदेय दिया जाए और उन्हें ग्राम आरोग्य केंद्र, आयुष केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में पदस्थ किया जाए तो संगठन के सभी लोग कांग्रेस का साथ देंगे।

वहीं कमलनाथ ने कहा कि जो भी मांगे उनके सामने आई हैं, उन पर पार्टी गंभीरता से विचार करेगी। उन्होंने कहा कि जन स्वास्थ्य रक्षकों ने कोविड के दौरान अच्छा काम किया है। उसे भूला नहीं जा सकता। हमारी सरकार बनी तो हम जो भी बेहतर हो सकेंगा वह करने का प्रयास करेंग।