Home खेल केएल राहुल पर बरसे वेंकटेश प्रसाद, बिना नाम लिए ऐसे साधा निशाना

केएल राहुल पर बरसे वेंकटेश प्रसाद, बिना नाम लिए ऐसे साधा निशाना

8

 नई दिल्ली

लखनऊ सुपर जाएंट्स के कप्तान केएल राहुल उस समय एक बार हर किसी के निशाने पर आए जब उन्होंने गुजरात टाइंटस के खिलाफ आईपीएल 2023 के 30वें मुकाबले में धीमी पारी खेली। केएल राहुल ने टी20 मुकाबले में 61 गेंदों पर 68 रन बनाए और उनकी यही पारी टीम की हार की वजह भी बनी। मैच के बाद भारतीय पूर्व क्रिकेटर वेंकटेश प्रसार केएल राहुल पर खूब बसरे। इस दौरान उन्होंने लखनऊ के कप्तान का नाम लिए बिना खूब खरी-खोटी सुनाई। बता दें, गुजरात टाइटंस ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ के सामने जीत के लिए 135 रनों का लक्ष्य रखा था। इस स्कोर का पीछा करते हुए लखनऊ की टीम निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 128 ही रन बना सकी।

वेंकटेश प्रसाद ने जीटी वर्सेस एलएसजी मैच के बाद ट्वीट करते हुए लिखा 'जब 35 गेंदों में 30 रनों की जरूरत होती है और 9 विकेट हाथ में होते हैं तो रन का पीछा करने के लिए कुछ धमाकेदार बल्लेबाजी की जरूरत होती है। 2020 में पंजाब के साथ कुछ मौकों पर ऐसा हुआ कि आसानी से जीता हुआ मैच वो हार गए। गेंद के साथ गुजरात जितने शानदार थे और हार्दिक अपनी कप्तानी से उतने ही स्मार्ट। लखनऊ ने बेवकूफी की।'

हैरानी की बात यह है कि इस लो स्कोरिंग मुकाबले में लखनऊ ने 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15 ओवर में 106 रन बना लिए थे, इसके बावजूद टीम को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।
 
यहां गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों की भी तारीफ करना बनती है। आखिरी 5 ओवर में जीटी ने 5 विकेट निकालते हुए मात्र 22 ही रन खर्च किए। 16 से 20 ओवर के बीच लखनऊ की टीम एक ओवर में भी दहाई का आंकड़ा पार करने में नाकामयाब रही। 16वें ओवर में लखनऊ ने 3 रन बनाए, वहीं अगले चार ओवर में क्रमश उनके बल्लेबाजों ने 4,6,5 और 4 रन जोड़े।