Home छत्तीसगढ़ पीएमजीएसवाई के अधूरे व गुणवत्ताहीन निर्माण कर पूरी राशि निकाल ली गई...

पीएमजीएसवाई के अधूरे व गुणवत्ताहीन निर्माण कर पूरी राशि निकाल ली गई : जेसीसीजे

6

बीजापुर

जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत सड़क पुल पुलिया का निर्माण कार्य में सड़कों का आधे अधूरे निर्माण और गुणवत्ता हीन निर्माण के साथ राजनीतिक प्रभाव और दबाव बना कर पूरी राशि निकाली गई है। जिसकी शिकायत और जांच की मांग जेसीसीजे के बीजापुर जिला अध्यक्ष विजय झाड़ी ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपकर किया है।

झाड़ी ने बताया कि पीएमजीएसवाई बीजापुर संभाग में धर्मेंद्र मिश्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी और गुप्ता कंस्ट्रक्शन के नाम पर सड़को का आधा अधूरा निर्माण कार्य कर विभाग के अधिकारियों और ठेकेदार के मिलीभगत से भारी भ्रष्टाचार को अंजाम दिए गए हैं। इन कंस्ट्रक्शन कंपनियों द्वार गांव के पुराने सड़कों को डोजर गाडियों से मरम्मत कर बिलिंग किया गया है। गुप्ता कंस्ट्रक्शन कंपनी के कार्य डमपाया से बंदेपारा, बारेगुड़ा से खासपारा, उल्लूर से केरपे, मूरदोडा से बंजारापारा, बारेगुड़ा से खासपारा तथा धर्मेंद्र मिश्रा कंस्ट्रक्शन कार्य चेरकंटी से कोटर, कंदूलनार से स्कूलपारा, मोरमेड़ से कचलाराम, कुटरु से पाताकुटरु,पाता कुटरु से कुमलेर, चिंतनपल्ली से आदेड़, आकलंका से हुरेर्दुगेली, गुद्दीपाल से आदेड़ शामिल है।

उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंर्तगत किए गए कार्यों में माफदंड का ध्यान में नही रखा गया है और न ही सड़क निर्माण के कार्य पूरे हुए हैं। आधे अधूरे निर्माण कार्य के पूरे भुगतान लिए गए हैं जो की सड़क निर्माण के नाम पर भारी भ्रष्टाचार को दशार्ता है। राज्यपाल महोदय से मांग की गई है कि दोनों कंपनियों द्वारा कराए गए सड़क निर्माण गुणवत्ता व पुल पुलियों के निर्माण भुगतान की निष्पक्ष जांच करवाकर आवश्यक कार्रवाई किया जावे।