Home मध्यप्रदेश अपात्र प्रत्याशी चयन के बाद अब दावेदारी समाप्त

अपात्र प्रत्याशी चयन के बाद अब दावेदारी समाप्त

1

सतना

सतना जिले के मैहर नगर पालिका परिषद के अनिकेत सेन, सचिन पटेल ने इलेक्ट्रिशियन पद के लिए निर्धारित 21 वर्ष की आयु सीमा पूरी किये बिना आवेदन कर दिया। उनका चयन भी हो गया लेकिन अब दस्तावेजों की जांच के बाद उन्हें अपात्र घोषित करते हुए उनकी दावेदारी समाप्त कर दी गई है।

मैहर नगर पालिका परिषद में इलेक्ट्रिशयन, लाइनमैन, अनारक्षित कम्प्यूटर आपरेटर, अन्य पिछड़ा वर्ग कम्प्यूटर आपरेटर, फायर कंसल्टेंट, जूनियर इंजीनियर, लायब्रेरियन, आफिस असिस्टेंट जैसे पदों के लिए भर्तियां की जा रही है। इन पदों के लिए युवाओं ने भारी संख्या में आवेदन किया था। इसके लिए जारी विज्ञापनों में पात्रता की सभी शर्तो का उल्लेख भी किया गया था। परंतु इसे अनदेखा कर पात्रता की शर्ते पूरी नहीं करने वाले आवेदकों ने भी आवेदन कर दिया। अब चयन होने के बाद इन सभी को अपात्र घोषित करते हुए इनकी दावेदारी समाप्त कर दी गई है।

अपात्रता के ये कारण
किसी ने इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा 21 वर्ष पूरी नहीं की है। किसी के पास पर्याप्त अनुभव प्रमाणपत्र नहीं है। किसी के पास कम्प्यूटर दक्षता प्रमाणपत्र नहीं है। किसी के पास निर्धारित योग्यता की डिग्री ही नहीं है। किसी ने बी लिब उत्तीर्ण होंने और अनुभव का प्रमाणपत्र नहीं लगाया है। किसी को तीन वर्ष का अनुभव नहीं है। किसी के पास सिविल इंजीनियर की डिग्री नहीं है। किसी ने आवेदन शुल्क , निवास प्रमाणपत्र नहीं लगाए है। किसी की डिग्री बाद की है और अनुभव डिग्री से पहले का है। किसी ने मैकेनिकल, सिविल इंजीयिर की डिग्री नहीं लगाई है। किसी के पास फायर डिप्लोमा और अनुभव प्रमाणपत्र नहीं है। किसी ने आईटीआई उत्तीर्ण होंने का प्रमाणपत्र नहीं लगाया है। किसी ने पद के अनुसार आईटीआई उत्तीर्ण होंने का प्रमाणपत्र नहीं लगाया है। किसी के पास कम्प्यूटर दक्षता प्रमाणपत्र और पीजीडीसीए प्रमाणपत्र नहीं है।