Home राज्यों से करौली में प्रधानमंत्री का रोड शो, मोदी-मोदी की गूंज

करौली में प्रधानमंत्री का रोड शो, मोदी-मोदी की गूंज

5

जयपुर.

राजस्थान के करौली में मंगलवार को पीएम मोदी ने चुनावी सभा को संबोधित किया, जिसमें उन्होंने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। वहीं, विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने अपना जनघोषणा पत्र जारी कर दिया है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे जारी करते हुए जनता से कई वादे किए हैं। जयपुर में पीएम मोदी का रोड शो करीब एक घंटे चला। इस दौरान उन्होंने खुली जीप में सवार होकर तीन विधानसभा सीटों को कवर किया। ये तीनों सीटों मुस्लिम बहुल्य सीटें मानी जाती हैं। वर्तमान में यहां कांग्रेस का कब्जा है। मोदी के रोड शो के जरिए भाजपा ने यहां जीत पक्की करने की कोशिश की है। रोड शो के दौरान पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए 40 मंच व्यापार मंडलों ने लगाए हैं। वहीं, 10 मंच प्रत्याशियों और पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए हैं। पीएम के रोड शो के दौरान मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दे रही है।

रोड शो के जरिए तीन सीटों पर फोकस
पीएम मोदी का रोड शो तीन विधानसभा सीटों को कवर कर रहा है। इसमें किशनपोल, हवामहल और आदर्श नगर विधानसभा सीट शामिल हैं। वर्तमान में इन तीनों सीटों पर ही कांग्रेस का कब्जा है। ये तीनों सीटें ही मुस्लिम बाहुल्य सीटें मानी जाती हैं। भाजपा ने इस चुनाव में इन तीनों सीटों पर नए प्रत्याशियों को मौका दिया है। ऐसे में भाजपा पीएम मोदी के रोड के जरिए इस तीनों सीटों पर कमल खिलाने की कोशिश में है।  पीएम मोदी का जयपुर में यह पहला रोड शो है। ये सांगानेरी गेट से शुरू होकर बापू बाजार, नेहरू बाजार से गुजरते हुए किशनपोल पहुंचेगा। जहां से छोटी चौपड़, त्रिपोलिया बाजार होते हुए बड़ी चौपड़ और जौहरी बाजार होते होकर सांगानेरी गेट पहुंचकर खत्म होगा। पीएम नरेंद्र मोदी करौली में सभा करने के बाद जयपुर पहुंचे। जिसके बाद पीएम मोदी का रोड शो शुरू हुआ। हालांकि, तय समय के अनुसार इसमें आधा घंटे की देरी हो गई। पीएम मोदी खुली जीप में सवार होकर चार किलो मीटर लंबे रोड शो पर निकले हैं। उनके साथ जीप पर प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी मौजूद हैं। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र को आलू से सोना बनाने वाला और सब्जबाग दिखाने वाले बताया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार 2018 में झूठ बोलकर जनता को गुमराह करने का प्रयास किया, वही प्रयास इस घोषणा पत्र में साफ दिखाई देता है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि मोदी सरकार की आयुष्मान भारत योजना का नाम बदलकर गहलोत सरकार की चिरंजीवी योजना किया है। घोषणा पत्र में न तो पेपर लीक के बारे में प्रावधान है और न ही नारी सुरक्षा के बारे में कुछ कहा गया है।

कांग्रेस नेता अलका लांबा ने प्रधानमंत्री मोदी से मांगे जवाब
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा ने अजमेर प्रवास के दौरान प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कह रहे हैं कि कोविड-19 संक्रमण में पूरी रात जागकर काम करता था, उसके बावजूद यमुना में बहती हुई लाशों का प्रबंधन क्यों नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान में डीजल-पेट्रोल के महंगे होने पर कांग्रेस की सरकार को कोसते हैं। अलका राष्ट्रीय प्रवक्ता लांबा ने भाजपा नेताओं से सवाल किया कि राजस्थान में डीजल पेट्रोल की कीमतों की तुलना हरियाणा से क्यों करते हैं, मध्य प्रदेश से क्यों नहीं करते। मध्य प्रदेश में राजस्थान से महंगा पेट्रोल और डीजल है। अलका ने कहा कि भाजपा नेता राजस्थान में महिला उत्पीड़न पर अमर्यादित और विवादित बयान देकर महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। राजस्थान में महिला उत्पीड़न पर कांग्रेस की सरकार की सुशासन से अपराधियों पर लगाम लगाई जा रही
है। वहीं, भाजपा शासित हरियाणा और उत्तर प्रदेश में महिला उत्पीड़न करने वाले भाजपा नेताओं एवं अपराधियों  को सरकार बचा रही है। उन्होंने कहा कि हम विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं और वह जाति-धर्म और राम मंदिर के नाम पर वोट मांग रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह विकास के नाम पर वोट क्यों नहीं मांग रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि जिन राज्यों में डबल इंजन की सरकार है, वहां महंगाई चरम सीमा पर है। अगर भाजपा आमजन को महंगाई से राहत देना चाहती है तो भाजपा शासित प्रदेशों में गैस सिलेंडर में तत्काल 450 रुपये में उपलब्ध कराए। वोट मांगने के लिए जुमलेबाजी न करे।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र को बताया झूठ का पुलिंदा
जयपुर में भाजपा प्रदेश मीडिया सेंटर पर प्रेसवार्ता को संबोधित कर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस के घोषणा-पत्र को झूठ का पुलिंदा बताया उन्होंने कांग्रेस पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने 15 साल तक शासन किया और तीन बार एक ही व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनने का मौका दिया। लेकिन सिवाय प्रदेश को रेप कैपिटल बनाने, किसानों की जमीनें नीलाम करने और युवाओं से पेपर लीक के नाम पर छलावा करने के कुछ भी नहीं किया।