Home मध्यप्रदेश महिला और बेटे की हत्या का आरोपी प्रेमी निकला , कुम्हारी पुलिस...

महिला और बेटे की हत्या का आरोपी प्रेमी निकला , कुम्हारी पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का किया पर्दाफाश

1

दमोह

दमोह जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के हाथीभार में हुई मां, बेटे की हत्या का आरोपी महिला का प्रेमी निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इस दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश कर दिया और आरोपी को न्यायालय में पेश किया। बता दें पहले इस दोहरे हत्याकांड की सुई पति पर घूम रही थी, लेकिन पुलिस की जांच में पूरा खुलासा हो गया।

 

बता दें कि पांच नवंबर की रात कुम्हारी थाना के हाथीभार गांव निवासी रेखा यादव और उसके आठ वर्षीय बेटे देवेंद्र की अज्ञात आरोपी ने हत्या कर दी थी। सूचना मिलते ही कुम्हारी पुलिस घटना स्थल पहुंची और एसपी सुनील तिवारी को मामले से अवगत कराया। उनके निर्देश पर टीम गठित की गई और कुम्हारी थाना प्रभारी रोहित द्विवेदी और उनकी टीम के साथ साइबर सेल टीम, फिंगरप्रिंट टीम, एफएसएल टीम की संयुक्त कार्रवाई में आरोपी  पकड़ा गया।

 

रेखा यादव का प्रेमी राहुल उर्फ अशोक घोषी ग्राम हाथीभार ही हत्या का आरोपी निकला। दोनों के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था, जिसको लेकर आए दिन पति-पत्नी में विवाद होता था। पिछले करीब 10,11 साल से दोनों का प्रेम संबंध चल रहा था और तीन माह से मृतका आरोपी राहुल से बात नहीं कर रही थी और उसे अनदेखा कर रही थी। जिससे आरोपी को शंका हुई कि रेखा किसी और से बात करने लगी है। करीब एक महीने से आरोपी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। घटना के एक दिन पूर्व आरोपी द्वारा मृतका के पति की रेकी की और उसके खेत पर जाते ही रात में घर में घुसकर कुल्हाड़ी से रेखा यादव की हत्या कर दी। मृतिका के पुत्र देवेंद्र के द्वारा यह घटना देख ली जिससे आरोपी ने कुल्हाड़ी से उसकी भी हत्या कर दी और भाग निकला।

पति जब खेत से वापस आया तो पत्नी और बेटे की लाश देखकर हैरान रह गया और ग्रामीणों को सूचना दी पुलिस को मौके पर बुलाया। पहले पति के द्वारा ही हत्या करने की बात सामने आ रही थी, लेकिन पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया और प्रेमी इस दोहरे हत्याकांड का आरोपी निकला। बुधवार को कुम्हारी पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का पर्दाफाश किया और आरोपी के पास से हत्या में इस्तेमाल कुल्हाड़ी बरामद कर उसे न्यायालय में पेश किया।

आरोपी  काे गिरफ्तार करने में कुम्हारी थाना प्रभारी रोहित द्विवेदी और अन्य टीम का सहयोग रहा।