Home देश अब राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव, समस्तीपुर स्टेशन के पास की घटना, जानिए...

अब राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव, समस्तीपुर स्टेशन के पास की घटना, जानिए पूरा मामला

2

समस्तीपुर

  एक बार फिर से ट्रेन पर पथराव की खबर है। पहले वंदेभारत एक्सप्रेस को निशाना बनाया गया था अब राजधानी एक्सप्रेस पर पथराव किया गया। घटना बिहार में समस्तीपुर स्टेशन के पास की है। जानकारी के मुताबिक, डिब्रूगढ़-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस (20503) पर किसी ने पत्थरबाजी की, जिसमें ट्रेन में सवार तीन यात्री घायल हो गए। घटना सोमवार शाम को समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के पास हुई।

 

जानिए कब हुआ राजधानी ट्रेन पर अटैक

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) विनय श्रीवास्तव ने कहा कि आरपीएफ टीम ने मामला दर्ज किया गया है। इसमें मंगलवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है। डीआरएम के अनुसार, तीन घायल यात्रियों में से, कोच बी-3 में यात्रा कर रहे एक प्रकाश छेत्री को सिर में चोट लगी। दो अन्य यात्रियों को मामूली चोट आई है। उन्होंने बताया कि घटना उस वक्त हुई जब राजधानी एक्सप्रेस शाम करीब साढ़े छह बजे स्टेशन के होम सिग्नल से गुजर रही थी।
 

क्या बोले डीआरएम

समस्तीपुर मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने बताया कि उपद्रवियों ने एसी-3 कोच को निशाना बनाया, उसी पर पथराव किया। ट्रेन को समस्तीपुर स्टेशन पर रोका गया जहां रेलवे ने घायल यात्रियों को मेडिकल सहायता प्रदान की। उन्होंने कहा, ऐसी घटनाओं की जांच के लिए पूर्व मध्य रेलवे (ईसीआर) डिवीजन ने खास प्लान बनाया है। फेस्टिव सीजन में सभी संवेदनशील स्थानों पर ट्रैकिंग गश्त तेज की जाएगी।

पत्थरबाजी पर लगाम को लेकर चलेगा कैंपेन

आरपीएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि रेलवे पर पत्थरबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए कैंपेन चलाया जाएगा। रेलवे पटरियों के पास स्थित गांवों में सामुदायिक जागरूकता अभियान चलाएगा। इस अभियान को सफल बनाने के लिए ग्राम प्रधानों से संपर्क किया जाएगा। उन्हें विश्वास में लिया जाएगा। जिससे ट्रेन पर पथराव की घटनाएं कम हो सकें और रेल यात्री सुरक्षित रहें।