Home देश गुरुग्राम मेट्रो स्टेशन से आगे पुराने गुरुग्राम के इलाके में मेट्रो का...

गुरुग्राम मेट्रो स्टेशन से आगे पुराने गुरुग्राम के इलाके में मेट्रो का विस्तार होना है, जल्द होगा शुरू, बनेगा डायवर्जन प्लान

5

गुरुग्राम
पुराने गुरुग्राम में मेट्रो विस्तार को लेकर कागजी तैयारी पूरी हो चुकी है। जमीनी स्तर पर काम शुरू करने के लिए पुलिस से ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार करने को कहा गया है। विधानसभा चुनाव संपन्न होते ही पुलिस सर्वे कर प्लान तैयार करेगी।
सर्वे से यह जानकारी हासिल की जाएगी कि काम शुरू होने के बाद कहां-कहां ट्रैफिक का दबाव बढ़ सकता है। साथ ही दबाव को कम करने के लिए किस-किस जगह से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जा सकता है। किन जगहों पर काम चलने के स्थायी रूप से पुलिस की तैनाती आवश्यक है, इस बारे में भी सर्वे से जानकारी हासिल की जाएगी।

पुराने गुरुग्राम के इलाके तक होना है विस्तार
मिलेनियम सिटी गुरुग्राम मेट्रो स्टेशन से आगे पुराने गुरुग्राम के इलाके में मेट्रो का विस्तार होना है। कॉरिडोर पुराने गुरुग्राम के भीड़भाड़ इलाके से होकर गुजरेगा। काम करने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग करनी पड़ेगी। इससे सड़कों की चौड़ाई काफी कम हो जाएगी। ऐसे में ट्रैफिक का दबाव काफी बढ़ जाएगा।

ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार करने को कहा गया
दबाव न बढ़े इसके लिए पुलिस को ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार करने को कहा गया है। खासकर हीरो होंडा चौक से लेकर रेलवे स्टेशन के इलाके में 24 घंटे ट्रैफिक का दबाव रहता है। उद्योग विहार इलाके में भी सुबह आठ बजे से लेकर रात नौ बजे तक दबाव रहता है। दरअसल, कॉरिडोर कहीं औद्योगिक क्षेत्रों के नजदीक से तो कहीं क्षेत्रों के भीतर से होकर गुजरेगा।