Home राज्यों से गारंटी यात्रा के बाद गहलोत का शाह पर हमला, कहा- गृह मंत्री...

गारंटी यात्रा के बाद गहलोत का शाह पर हमला, कहा- गृह मंत्री बौखलाए, मुद्दे तक नहीं पता

1

जयपुर.

गारंटी यात्रा का पहला दिन पूरा होने के बाद शाम को सीएम अशोक गहलोत ने प्रेस कांफ्रेंस कर गृह मंत्री अमिल शाह पर पलटवार किया। गहलोत बोले कि देश के गृहमंत्री इतने बौखला गए है कि उनको राजस्थान के मुद्दे तक नहीं पता। उन्होंने कहा कि बजट घोषणा करना अलग बात होती है, लेकिन उसको हमने लागू किया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो घोषणा पत्र जारी करेगी उनमें और भी बहुत सी घोषणा होंगी, लेकिन सात गारंटी हमारी बेहद अहम हैं। उन्होंने कहा कि हमने शानदार काम किया है बाकि जनता ही असली मालिक है वो तय करेगी। गहलोत ने कहा- भाजपा के नेता राजस्थान आकर जनता को गुमराह करते हैं, और हम असल में राजस्थान के जो मुद्दे हैं उन पर चुनावी मैदान में जा रहे हैं। भाजपा के पास ईडी है तो हमारे पास गारंटी है। वहीं, मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के काफिले पर बिजली के तार गिरने की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए गहलोत ने कहा कि पूरे मामले की जांच करवाऊंगा, आखिर घटना कैसे हुई और रथ किसका था।

पहले दिन 25 हजार लोगों ने भाग लिया
रोड शो के रूप में शुरू हुई गारंटी यात्रा में पहले दिन 25 हजार से अधिक लोगों ने भाग लिया। गहलोत ने बताया कि आगामी विधानसभा चुनावों के लिए प्रदेश में कांग्रेस पार्टी जनता को 7 गारंटियां दे रही है। जैसे महंगाई राहत कैंप लगे थे, लोगों ने खुद को पंजीकृत करवाया था और रजिस्ट्रेशन नंबर लेकर गारंटियों का लाभ उठाया था वैसे ही हम दोबारा हर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस गारंटी कैंप लगा रहे हैं। इन कैम्पों में जो लोग खुद को रजिस्टर करवाएंगे उन्हें कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने पर इन सात गारंटियों का लाभ मिलेगा। पहले वाली 10 गारंटियों का लाभ भी मिलता रहेगा।

यात्रा के तहत 1000 कैंप लगेंगे
कांग्रेस गारंटी यात्रा के तहत प्रदेश में 1000 कांग्रेस गारंटी कैंप भी आयोजित किए जाएंगे, जिनके माध्यम से 2 करोड़ से अधिक प्रदेशवासियों को गारंटी कार्ड बनाकर दिए जाएंगे। कांग्रेस गारंटी यात्रा प्रदेश के गांवों- ढाणियों तक जाएगी और लोगों को कांग्रेस की 7 गारंटियों के बारे में बताएगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस गारंटी यात्रा सातों संभागों की 140 विधानसभा सीटों को कवर करेगी। करीब 4400 किलोमीटर की इस यात्रा में 250 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कांग्रेस गारंटी यात्रा संवाद और रोड शो शामिल हैं।

3 दिसंबर को कांग्रेस के पक्ष में होंगे चुनाव परिणाम
गहलोत ने कहा कि कांग्रेस को जिस तरह जनता का प्यार और साथ मिल रहा है, उससे पूरा भरोसा है कि 3 दिसंबर को चुनाव परिणाम हमारे पक्ष में होंगे और कांग्रेस एक बार फिर सरकार बनाएगी। कांग्रेस गारंटी यात्रा राजस्थान के सभी लोगों को समृद्धि और सुरक्षा देने का वादा करती है। कांग्रेस की ये 7 गारंटियां हमारे पक्के वादे हैं जो आप लोगों की जरूरतों और भावनाओं पर खरे उतरते हैं। हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि हमारी कांग्रेस सरकार आने पर जनता को इन गारंटी कार्डों के माध्यम से 7 गारंटियों का लाभ जरूर मिलेगा।

पुष्प वर्षा से हुआ कांग्रेस गारंटी यात्रा का स्वागत
कांग्रेस गारंटी यात्रा जयपुर शहर में रोड शो के रूप में मोती डूंगरी गणेश मंदिर से शुरू होकर, परनामी मंदिर, पंचवटी सर्किल, गोविंद मार्ग, घाट गेट होते हुए सांगानेरी गेट पहुंची। भोजन विराम के बाद यह यात्रा गोविंद देवजी मंदिर से शुरू होकर बड़ी चौपड़ होती हुई छोटी चौपड़ तक पहुंची। यात्रा में सुखजिंदर सिंह रंधावा, भंवर जितेंद्र सिंह एवं कांग्रेस प्रत्याशियों सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल हुए। इस दौरान यात्रा मार्ग में पुष्प वर्षा कर यात्रा में शामिल लोगों का स्वागत किया गया। कांग्रेस गारंटी यात्रा के दौरान विभिन्न कांग्रेस गारंटी कैंप लगाए गए और कांग्रेस गारंटी संवाद कार्यक्रमों में कांग्रेस पदाधिकारी आमजन से मुखातिब हुए। इस दौरान कांग्रेस की 7 गारंटियों के बारे में जनता को बताया गया और उनसे मोबाइल नंबर पर पंजीकरण करा कांग्रेस गांरटी कार्ड लेने का आह्वान भी किया गया। वहीं गहलोत, रंधावा एवं अन्य पदाधिकारियों ने कांग्रेस प्रत्याशी अर्चना शर्मा, रफीक खान, अमीन कागजी, आरआर तिवाड़ी के समर्थन में वोट करके उन्हें जिताने की अपील की।