Home खेल रोहित शर्मा बोले – यह जानकार खुशी हो रही है कि हम...

रोहित शर्मा बोले – यह जानकार खुशी हो रही है कि हम सेमीफाइनल में पहुंच गये

4

मुंबई.
भारत ने श्रीलंका को 302 रन से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और विराट कोहली के अर्धशतक के बाद श्रेयस की ताबडतोड़ बल्लेबाजी से भारत ने श्रीलंका के खिलाफ आठ विकेट पर 357 रन बनाए। भारत के बल्लेबाजों ने वानखेड़े स्टेडियम की पिच पर ढेरों रन बटोरे तो गेंदबाजों ने भी कहर बरपाया जिससे मेजबान टीम ने गुरुवार को यहां आईसीसी विश्व कप मुकाबले में श्रीलंका को 302 रन से रौंदकर लगातार सातवीं जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह पक्की की। यह रनों के लिहाज से विश्व कप की दूसरी सबसे बड़ी और भारत की विश्व कप इतिहास की सबसे बड़ी जीत है।

यह जानकर बहुत खुशी हुई कि अब हम आधिकारिक तौर पर सेमिफाइनल में प्रवेश कर गए हैं। जब हमने चेन्नई में शुरुआत की तो टीम की ओर से अच्छा प्रयास किया गया। हमारा लक्ष्य था, पहले क्वालिफाई करना और फिर जाहिर तौर पर सेमीफाइनल और फाइनल में पहुंचना। जिस तरह से हमने इन 7 खेलों को देखा वह काफी शानदार था। हर किसी ने प्रयास किया। बोर्ड पर रन लगाना एक अच्छी चुनौती थी और जब आप इतने सारे रन बनाना चाहते हैं तो आपके पास इसी तरह का टेम्पलेट होना चाहिए। किसी भी पिच पर 350 एक बहुत अच्छा स्कोर है और हमें उस स्कोर तक ले जाने के लिए बल्लेबाजी इकाई को बहुत सारा श्रेय जाता है और गेंदबाजों ने स्पष्ट रूप से काम किया है।

श्रेयस एक बहुत मजबूत लड़का है और आज, जैसा कि आपने देखा, वह वहां गया और वही किया जिसके लिए वह जाना जाता है और यही हम उससे उम्मीद करते हैं। दिखाया कि वह उस चुनौती को लेने के लिए तैयार है जो उसके सामने है और सिराज हमारे लिए एक और गुणवत्ता वाला गेंदबाज है और अगर वह ऐसा करता है (नई गेंद से बात करना) तो हमारे लिए चीजें अलग दिखती हैं। सिराज नई गेंद से काम कर रहा होता है तो उसके पास काफी कौशल होता है। यहां तक कि सूर्या ने भी हमें पिछले गेम के अंत में कुछ महत्वपूर्ण रन दिलाए।

इंग्लैंड के खिलाफ और अब आज लगातार अच्छा प्रदर्शन करना, सीमर्स की गुणवत्ता को दर्शाता है और अगर परिस्थितियों में कुछ है, तो वे काफी घातक हैं। मुझे उम्मीद है कि वे इसे इसी तरह से जारी रखेंगे। मैंने यह निर्णय गेंदबाज और कीपर पर छोड़ दिया है और मुझे उनहें ढूंढना होगा जिन पर मैं भरोसा कर सकता हूं और मुझे पता है कि यह दूसरे तरीके से भी जा सकता है। आज हमें एक सही और एक गलत फैसला मिला वे (दक्षिण अफ्रीका) कुछ अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं और हम भी। यह वहां के लोगों के लिए एक शानदार मुकाबला होगा और कोलकाता के लोग उस खेल का आनंद लेंगे।

भारत के 358 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम मोहम्मद शमी (18 रन पर पांच विकेट) के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और मोहम्मद सिराज (16 रन पर तीन विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 19.4 ओवर में 55 रन पर ढेर हो गई। जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने एक-एक विकेट चटकाया।