Home खेल इस बार एशेज में शतक की कमी भी पूरी कर देगा रुट...

इस बार एशेज में शतक की कमी भी पूरी कर देगा रुट : वॉन

11

लंदन
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने अनुभवी बल्लेबाज जो रूट की जमकर प्रशंसा की है। वॉन ने कहा कि देश की और से सबसे अधिक 34 टेस्ट शतक लगाना आसान नहीं है। उन्होंने रुट को इंग्लैंड का एक महान बल्लेबाज करार दिया है। रूट ने 10 देशों के खिलाफ शतक बनाया है पर अभी तक ऑस्ट्रेलिया में शतक नहीं बनाया है। इसपर वॉन ने कहा, उनके खेल में केवल एक चीज की कमी है, वह है ऑस्ट्रेलिया में उनका बड़ा शतक पर मुझे उम्मीद है कि इस बार वह एशेज में शतक की कमी भी पूरी कर देगा। वॉन ने कहा, रुट का शीर्ष तक पहुंचना आचानक नहीं नहीं हुआ है।

यह विशुद्ध तकनीक और क्षमता से जुड़ा हुआ मामला है। जो रूट महान हैं क्योंकि वह एक आदर्श खिलाड़ी हैं। वह एक अच्छे इंसान और बेहतरीन खिलाड़ी हैं। वॉन ने आसानी से रन बनाने के रूट के कौशल की सराहना करते हुए कहा, उसके खेलते समय विरोधी टीम को हमेशा ऑफ साइड पर स्क्वायर के पीछे चार फील्डर रखने पड़ते हैं क्योंकि वह इस क्षेत्र में बहुत अच्छे हैं। वह सामान्य रूप से खेलता है और बिना कोई जोखिम लिए रन बनाता है।

आप कितनी बार देखते हैं कि उसने बिना बड़े शॉट लगाये रन बना लिए हैं। वहीं पूर्व कप्तान टिम कुक ने भी रूट की असाधारण स्थिरता और तकनीक की प्रशंसा करते हुए कहा, उनके बारे में यह अनिवार्यता है कि जब वह मैदान पर उतरते हैं तो रन बनाएंगे और इसे इतना आसान बना देंगे।