Home छत्तीसगढ़ तीन दिवसीय सीबीएसई शालेय राष्ट्रीय एथलेटिक्स 5 से

तीन दिवसीय सीबीएसई शालेय राष्ट्रीय एथलेटिक्स 5 से

3

रायपुर

सीबीएसई शालेय खेलों की तीन दिवसीय बालक-बालिका राष्ट्रीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल की मेजबानी में 5 से 7 नवंबर तक स्कूल परिसर में स्थित स्पोर्ट्स अकादमी में खेली जायेगी।सीबीएसई शालेय खेलों की इस प्रतियोगिता में देश और विदेश में संचालित सीबीएसई स्कूलों के छात्र खिलाड़ी शिरकत करेंगे। वहीं हाल ही में संपन्न एशियाई खेलो की स्वर्ण व रजत पदकधारी पारूल चौधरी उदघाटन अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी।

यह जानकारी गुरूवार को संयुक्त पत्रकार वार्ता में एनएच गोयल वर्ल्ड स्कूल के संचालक प्रबंधन एस के तोमर व प्राचार्य डा अविनाश पांडे ने दी। उन्होने बताया कि इस तीन दिवसीय राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश तथा विदेशों में संचालित सीबीएसई स्कूलों के लगभग 3257 खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिनमें छात्रों के साथ छात्राएं भी होंगी। श्री तोमर ने बताया कि 5 नवंबर को प्रतियोगिता का उदघाटन सीबीएसई भुवनेश्वर रीजन के ज्वाइंट सेक्रेटरी एवं क्षेत्रीय अधिकारी के श्रीनिवासन करेंगे। उदघाटन अवसर पर हाल में चीन के हेंगराहु में संपन्न हुई 19 वें एशियाई खेलों की 5000 हजार मीटर की स्वर्ण तथा 3000 हजार मीटर की स्टीपल चेज की रजत पदक विजेता पारुल चौधरी शुभारंभ अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित रहेंगी।।

पत्रकारों से चर्चा करते हुए प्राचार्य डा अविनाश पांडे ने बताया कि संपूर्ण प्रतियोगिता को क्लस्टर के अनुसार बांटा गया है। जिसमें 20 क्लस्टर में भारतीय छात्र खिलाड़ी तथा 10 क्लस्टर में विदेशी रखा गया है। रेस में 100 मीटर, 200 मीटर, 400 मीटर, 800 मीटर, 1000 मीटर, 1500 मीटर एवं 5000 मीटर की दौड़ 14, 17 एवं 19 आयु वर्ग के छात्र-छात्राओं के लिए आयोजित की गई है। इन्हीं आयु वर्ग के विद्यार्थियों के लिए 400 मीटर की रिले रेस, हाई जम्प, शॉटपुट, ट्रिपल जम्प, डिस्कस थ्रो, लॉन्ग जम्प एवं जेवलिन थ्रो शामिल है।