Home शिक्षा शाओमी ने सस्ते 5G स्मार्टफोन के मामले में भारत में की जबरदस्त...

शाओमी ने सस्ते 5G स्मार्टफोन के मामले में भारत में की जबरदस्त एंट्री

5

नई दिल्ली

Xiaomi ने सस्ते 5G स्मार्टफोन के मामले में जोरदार एंट्री मारी है। बता दें कि भारत सस्ते 5G स्मार्टफोन का एक बड़ा मार्केट है, जिसमें शाओमी के स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा डिमांड है। बता दें कि भारत में एंट्री लेवल स्मार्टफोन की डिमांड बढ़ी है। अगर सस्ते 5G स्मार्टफोन के मार्केट शेयर की बात करें, तो शाओमी के बाद सैमसंग इस लिस्ट में दूसरे पायदान पर काबिज है, जबकि 72 लाख स्मार्टफोन की बिक्री के साथ Vivo तीसरे पायदान पर काबिज है।

ये बनें टॉप स्मार्टफोन ब्रांड
Canalys की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में बीती तिमाही में रियलमी और ओप्पो ने 58 लाख और 44 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है। इन आंकड़ों के साथ चौथे और पांचवे पायदान पर काबिज है। 5G स्मार्टफोन के मामले में रियलमी और ओप्पो ने एंट्री मारी है। बीते तिमाही में 5G मार्केट में हिस्सेदारी बढ़ी है। इसमें नए 5G स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया है। इसमें शाओमी, ओप्पो और वीवो का नाम सबसे आगे आता है।

इन स्मार्टफोन की सबसे ज्यादा बिक्री
भारतीय स्मार्टफोन मार्केट शेयर की बात करें, तो इसमें स्मार्टफोन की हिस्सेदारी बढ़ी है। इसमें सैमसंग एस23 सीरीज और एपल आइफोन 14 और आइफोन 13 शामिल है। मार्केट शेयर की बात करें, तो वीवो 72 लाख स्मार्टफोन के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है। मार्केट शेयर के मामले में सैमसंग की हिस्सेदारी बढ़ी है। सैमसंग 18 फीसद मार्केट शेयर के साथ टॉप पर है। इस दौरान कंपनी ने 79 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है, जबकि शाओमी ने 76 लाख स्मार्टफोन की बिक्री की है।