Home राज्यों से उत्तर प्रदेश मनी लॉड्रिंग केस में सजा दिलाने की तैयारी : मुख्‍तार परिवार पर...

मनी लॉड्रिंग केस में सजा दिलाने की तैयारी : मुख्‍तार परिवार पर और कसा शिकंजा, तेज हुई फरार पत्‍नी की तलाश

2

प्रयागराज
मनी लांड्रिंग के केस में माफिया मुख्तार अंसारी और उसके परिवार के सदस्यों को सजा दिलाने की तैयारी शुरू हो गई है। एक तरफ पुलिस तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय ने अपने मुकदमे में पैरवी तेज कर दी है। हालांकि इस मुकदमे में मुख्तार अंसारी की पत्नी आफ्शा अंसारी अभी फरार है। उसके खिलाफ आउटलुक नोटिस भी जारी है। आफ्शा अंसारी की तलाश तेज कर दी गई है।प्रवर्तन निदेशालय ने मुख्तार अंसारी उसके बेटे विधायक अब्बास अंसारी, साले आतिफ रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी समेत अन्य के खिलाफ मनी लांड्रिंग एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू की। इस कंपनी की अवैध कमाई का खुलासा किया।

मुख्तार अंसारी, विकास कंस्ट्रक्शन, अब्बास अंसारी और आतिफ रजा के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने जांच पूरी करके आरोप पत्र दाखिल किया। जांच के दौरान मुख्तार अंसारी जेल में बंद था जबकि उसके बेटे अब्बास अंसारी और साले आतिफ रजा को ईडी ने गिरफ्तार कर जेल भेजा।  

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने ईडी के आरोप पत्र को संज्ञान में लेकर तीनों पर आरोप पत्र तय कर दिया है। अब इनके खिलाफ सुनवाई शुरू हो गई है। वहीं मुख्तार अंसारी के पंजाब जेल में रहने के दौरान रंगदारी वसूलने से लेकर अन्य मामलों में भी ईडी की तफ्तीश चल रही है। जल्दी उसमें बड़ी कार्रवाई होगी।