Home राज्यों से विषाक्त भोजन खाकर 128 बच्‍चे पड़े बीमार, आनन-फानन में पहुंचाए गए अस्‍पताल

विषाक्त भोजन खाकर 128 बच्‍चे पड़े बीमार, आनन-फानन में पहुंचाए गए अस्‍पताल

2

संसू
पाकुड़िया प्रखंड के सिदो कान्हु मेमोरियल आवासीय निजी विद्यालय के 128 बच्चे रात दूषित भोजन खाने से बीमार हो गए। इसमें से 42 बच्चों को इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पाकुड़िया में भर्ती कराया गया। जबकि 86 बच्चों को बंगाल के रामपुरहाट के सरकारी अस्पताल में इलाज के लिए रात में ही भर्ती कराया गया है।

रात में खाना खाने के बाद बच्‍चे पड़ने लगे बीमार

इलाज के बाद दोनों जगहों के बच्चों के स्वास्थ्य में सुधार हुआ है। पाकुड़िया पीएचसी में भर्ती सभी बच्चों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

इस संंबंध में बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि रात में भोजन करने के बाद बच्चे के बीमार होने की सूचना मिली थी। प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी बीमार बच्चों को अस्पताल ले जाकर इलाज कराया। अब सभी बच्चे स्वस्थ्य हैं।

खाने में गिरी थी छिपकली

बीडीओ ने बताया कि भोजन में छिपकली गिरने के बाद भोजन विषाक्त हो गया था, जिसे खाकर बच्चों के बीमार होने की सूचना मिली है।

बच्चों के बीमार होने की सूचना पर सिविल सर्जन डा. मंटू कुमार टेकरीवाल व मुख्यालय डीएसपी बैजनाथ प्रसाद भी अस्पताल पहुंच बच्चाें के स्वास्थ्‍य का जायजा लिया।

इस संबंध में विद्यालय के प्रबंधक स्टेफन टुडू ने बताया कि भोजन में छिपकली गिरने के कारण यह घटना घटी। एक बच्चे ने भाेजन में छिपकली गिरने की बात बताई। रामपुर हाट में इलाजरत बच्चे शाम में वापस लौट आएंगे। सभी स्वस्थ्य हैं।