Home राज्यों से श्रीगंगानगर में महिला कारोबारी का शव सड़क किनारे जला मिला, उधारी...

श्रीगंगानगर में महिला कारोबारी का शव सड़क किनारे जला मिला, उधारी वसूलने निकली थी घर से

2

श्रीगंगानगर

बिजनेस वुमेन (महिला कारोबारी) की पहले हत्या की, फिर पेट्रोल डालकर उसका शव जला दिया। वह बाइक से उधार के पैसे की वसूली के लिए निकली थी। अधजले शव के पास पेट्रोल की खाली बोतल, मोबाइल और बाइक मिली है। पति ने एक दूध कारोबारी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। मामला श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ का है।

पति गया था गांव
थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया- शव की शिनाख्त निर्मला (30) पत्नी वकील कुम्हार के रूप में हुई है। वह सूरतगढ़ के बड़ोपल रोड, होमलैंड सिटी वार्ड नंबर 16 की रहने वाली थी। भोजेवाला रोड स्थित इंडेन गैस एजेंसी के सामने निर्मला की किराने की दुकान है। इसके पति वकील कुम्हार (32) पुत्र साहबराम बिजली फिटिंग का काम करते हैं। पुलिस को दी गई रिपोर्ट में कुम्हार ने कहा है कि 11 सितंबर की शाम 5 बजे मैं अपने पिता साहब राम और साले राजकुमार को बाइक से पैतृक गांव खारिया (हरियाणा) छोड़ने के लिए गया था। घर पर मेरे रिश्तेदार रायसिंह पुत्र मनीराम निवासी गोदीका, सिरसा (हरियाणा) आए हुए थे। पत्नी दुकान पर ही थी।

बाइक पर गई रुपए लेने
पति ने बताया कि शाम 7 और 7:30 बजे के बीच पत्नी ने दुकान से घर आने के लिए मेरे रिश्तेदार रायसिंह को फोन किया। रायसिंह घर में खड़ी मेरे साले की बाइक लेकर दुकान पर गया। निर्मला ने रिश्तेदार से कहा कि मेरे पास दर्शन सिंह खत्री (गांव में ही दूध का काम करने वाला) का फोन आया है। उससे रुपए लाने हैं। इसके बाद वह बाइक लेकर 15 मिनट में वापस लौटने की बात कहकर चली गई। रिश्तेदार रायसिंह दुकान के बाहर ही बैठ गया। पास में स्थित एक किताब की दुकान वाला सुनील अरोड़ा मेरी दुकान पर रुपए देने आया। रायसिंह ने मेरी पत्नी निर्मला को फोन किया और बताया कि सुनील अरोड़ा रुपए देने के लिए आए हुए हैं। निर्मला ने कहा कि वह अभी 10 मिनट में आ रही है। रात 8:30 बजे तक वापस नहीं आने पर सुनील और रायसिंह ने फोन किया। दोनों लोगों का फोन निर्मला ने नहीं उठाया।

रुपए देने बुलाने वाला घर से लापता
थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया- रायसिंह ने फोन कर निर्मला के पति को जानकारी दी। तब रुपए देने के लिए बुलाने वाले दर्शन सिंह खत्री को फोन किया। उसका फोन स्विच ऑफ था। पति ने बताया कि वह भी हरियाणा से रवाना होकर रात करीब 12 बजे सूरतगढ़ पहुंचा। इसके बाद रिश्तेदार के साथ दर्शन सिंह खत्री के घर गए। आवाज सुनकर एक लड़का छत पर आया और बताया कि दर्शन सिंह घर पर नहीं है। इसके बाद रातभर निर्मला को तलाश किया, लेकिन कहीं पता नहीं चला। मंगलवार सुबह दर्शन सिंह के घर पहुंचे तो उसका बेटा मिला। उसने बताया कि पिता रात से ही घर पर नहीं आए हैं।

शव के पास चश्मा और मोबाइल मिला
पति ने बताया- मंगलवार सुबह करीब साढे 8 बजे किशनपुरा रोही में रहने वाले उसके रिश्तेदार कृष्ण कुमार मेरे पास आए। उन्होंने बताया कि एक बाइक भारत गैस गोदाम भोजेवाला रोड पर खड़ी है। पास में ही एक आधी जली बॉडी पड़ी हुई है। मैं (वकील कुम्हार), रायसिंह और निर्मला का भाई राजकुमार मौके पर पहुंचे। पुलिस पहले से मौके पर थी। बाइक के पास ही निर्मला का शव था। उसका चश्मा, मोबाइल और चप्पल पड़ी हुई थी। दो-तीन अन्य व्यक्तियों के पैरों के निशान थे। पति को शक है कि पत्नी को दर्शन सिंह और अन्य लोगों ने मारकर सबूत मिटाने के लिए उसे जला दिया। पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पति का कहना है कि दर्शन सिंह से रुपयों का क्या लेन-देन है, इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है।

शव के पास मिली पेट्रोल की खाली बोतल
थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया- घटनास्थल के पास की झाड़ियों में से पेट्रोल की खाली बोतल मिली है। आशंका है कि महिला की किसी ने हत्या की हो और शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी हो। गैस गोदाम के कर्मचारी और आस-पास रह रहे लोगों से भी पूछताछ की गई है। शहर के अलग-अलग चौक-चौराहों और रास्तों पर लगे सीसीटीवी की फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं।