Home राजनीति ED की पूछताछ में शामिल होंगे अभिषेक बनर्जी, INDIA गठबंधन की बैठक...

ED की पूछताछ में शामिल होंगे अभिषेक बनर्जी, INDIA गठबंधन की बैठक से रहेंगे दूर

4

 नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में बुधवार को INDIA गठबंधन की महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। हालांकि ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी इस बैठक में नहीं जा पाएंगे। पहले उनका प्लान इस बैठक में शामिल होने का था लेकिन प्रवर्तन निदेशालय के समन की वजह से उनकी यह योजना टल गई। अब वह आज ईडी के सामने पेश होने वाले हैं। बता दें कि इंडिया गठबंधन की 14  सदस्यों वाली कोऑर्डिनेशन कमेटी में अभिषेक बनर्जी सदस्य हैं। यह बैठक दिल्ली स्थिति शरद पवार के आवास पर होगी। इस बैठक में सीट शेयरिंग को लेकर विचार किया जा सकता है।

किस मामले में होगी पूछताछ
बता दें कि विपक्षी गठबंधन की बैठक में ममता बनर्जी भी नहीं शामिल हो पाएंगी क्योंकि इस समय  वह दुबई और स्पेन के दौरे पर हैं। ईडी ने बंगाल की लीप्स ऐंड बाउंड्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी पर छापा मारा था। इसके बाद कहा गया था कि कंपनी सरकारी नौकरी को लेकर घोटाले से जुड़ी है और अभिषेक बनर्जी इसके सीईओ हैं। इससे पहले ईडी ने अभिषेक बनर्जी को पशु तस्करी मामले में समन किया था। हालांकि तब वह ईडी के सामने पेश नहीं हुए थे।

बनर्जी ने कहा था, 13 तारीख को दिल्ली में इंडिया गठबंधन कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक है। लेकिन ईडी ने इसी दिन मुझे पेश होने का समन जारी कर दिया है। उन्होंने इसको लेकर केंद्र सरकार पर हमला भी बोला। बनर्जी ने कहा कि केंद्र सरकार विपक्ष गठबंधन से अभी से घबरा गई है इसलिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाकर रोड़े अटकाने का काम कर रही है। अभिषेक बनर्जी ने केंद्र सरकार को डरपोक बताया है।