Home मध्यप्रदेश साउथ कोरिया में गूंजेगी सनातन की गूंज, धर्मगुरुओं के बीच व्याख्यान देंगे...

साउथ कोरिया में गूंजेगी सनातन की गूंज, धर्मगुरुओं के बीच व्याख्यान देंगे शैलेशानंद गिरी

2

उज्जैन
आगामी सप्ताह में साउथ कोरिया में विश्व भर के धर्म गुरुओं का एक ऐसा महासम्मेलन आयोजित होने जा रहा है, जिसके माध्यम से सभी धर्म गुरु धार्मिक शांति पर मंथन करेंगे तीन दिवसीय इस महासम्मेलन में वैसे तो विश्व भर के धर्मगुरु शामिल होंगे। लेकिन उज्जैन के लिए गौरव की बात यह है कि इस सम्मेलन मे जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरी महाराज को भी आमंत्रित किया गया है, जो कि इस सम्मेलन में सनातन धर्म पर अपने विचार रखेंगे।

इस महासम्मेलन की जानकारी देते हुए जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर शैलेशानंद गिरी महाराज ने अमर उजाला को बताया कि आगामी 18 से 20 सितंबर 2023 को साउथ कोरिया की संस्था HWPL अपना नौवां स्थापना दिवस मना रहा है। इस विश्व शांति सम्मेलन में सियोल साउथ कोरिया में विश्व भर के धर्मगुरु एकत्रित होंगे।

इस वर्ष के इस कार्यक्रम की श्रृंखला में विश्व भर की शासकीय व्यवस्था अंतरराष्ट्रीय संगठनों के साथ और विश्व भर के धर्म समाजों के प्रतिनिधियों के मध्य में विश्व की धार्मिक शांति पर मंथन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन में शामिल होने के लिए मुझे संस्था के अध्यक्ष मैन ही ली जो ने आमंत्रित किया है। मुझे बुलाने का उद्देश्य सिर्फ यही है कि  महासम्मेलन में लोगों को यह समझाया जा सके कि सनातन धर्म पूरे विश्व में किस प्रकार से शांति स्थापित कर सकता है।