Home मध्यप्रदेश मध्यांचल व मध्यप्रदेश भवन में अब स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तीस दिन मुफ्त...

मध्यांचल व मध्यप्रदेश भवन में अब स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तीस दिन मुफ्त रह सकेंगे

2

भोपाल

मध्यप्रदेश भवन, मध्यांचल में प्रदेश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लोकतंत्र सेनानी एक कैलेण्डर वर्ष में तीस दिन तक मुफ्त रह सकेंगे। इसके अवधि के बाद भी इन आवासों का उपयोग करने पर उन्हें शुल्क देना होगा। सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए नियमों में संशोधन कर दिया है।

मध्यप्रदेश भवन में ए श्रेणी में तीन हजार, बी श्रेणी में दो हजार, डारमेटरी प्रति बैड तीन सौ रुपए और अतिरिक्त बिस्तर के लिए पांच सौ रुपए देना होगा। वहीं मध्यांचल भवन में ए श्रेणी के कक्ष के लिए 25 सौ रुपए प्रतिदिन,  बी श्रेणी के लिए पंद्रह सौ रुपए प्रति दिन, डारमेटरी प्रति बैड तीन सौ रुपए और अतिरिक्त बिस्तर के लिए तीन सौ रुपए प्रति दिन के हिसाब से किराया देना होगा।

यह छूट स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लोकतंत्र सेनानी को  निर्धारित शर्तो पर अवकाश या निजी कार्य से प्रवास पर भवन में कक्ष उपलब्धता के आधार पर उपलब्ध कराई जाएगी। इन भवनों में आवास आरक्षण कराने के बाद निरस्त करने के लिए तीस दिन  अथवा तीस दिन से पूर्व देने पर 75 फीसदी राशि वापस की जा सकेगी। 29 से 15 दिन पूर्व देने पर पचास प्रतिशत, 14 से 6 दिन पूर्व देने पर 25 प्रतिशत, 5 दिन से कम पूर्व देने पर कोई राशि कटौती नहीं होगी और आरक्षण निरस्त कर दिया जाएगा।