Home मध्यप्रदेश स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से किया वर्चुअली...

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने अस्पताल में भर्ती मरीजों से किया वर्चुअली संवाद

2

भोपाल

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने रायसेन के उप स्वास्थ्य केन्द्र से जिले के अस्पतालों में भर्ती मरीजों से वर्चुअली संवाद किया। उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र वनगवाँ में सीएचओ सुनिकिता श्रीवास्तव से उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की। सीएचओ ने बताया कि मरीजों को टेली कन्सल्टेशन से भी परामर्श दिया जाता है।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने रायसेन जिले के उप स्वास्थ्य केन्द्र गढ़ी में उपचार के लिये पहुँची शाहिदा बी और भूरी बाई से वीडियो कॉल पर बात की। मरीजों से पूछा गया कि वे इलाज से संतुष्ट हैं या नहीं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र सलामतपुर में मरीज हरिनारायण से बात की। हरिनारायण ने बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र पर व्यवस्थाएँ अच्छी हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मुढ़ियाखेड़ा में व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र साँची में उपचार करवा रही सुशिवानी मालवीय से बात की। सुमालवीय ने बताया कि उन्हें आँख में तकलीफ होने से वे उपचार के लिये स्वास्थ्य केन्द्र आई थी, स्वास्थ्य केन्द्र में उन्हें निशुल्क दवाई उपलब्ध कराई गई।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने जिला चिकित्सालय रायसेन में भर्ती मरीजों से बात कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। मरीज जमना प्रसाद ने बताया कि उन्हें अस्पताल में निशुल्क दवाइयाँ और उपचार दिया गया। उन्होंने बताया कि अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार हुआ है, अब पहले से बहुत अच्छी हैं। भर्ती मरीजों को निशुल्क दवाई के साथ भोजन भी मिलता है। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने रायसेन नगर स्थित साई आयुष्मान अस्पताल और आरोग्य आयुष्मान अस्पताल में आयुष्मान कार्ड पर भर्ती मरीजों से बात की। साई आयुष्मान अस्पताल में भर्ती विनय प्रताप और आरोग्य अस्पताल में भर्ती जय मिश्रा एवं शाहरूख ने बताया कि उन्हें आयुष्मान कार्ड पर निशुल्क इलाज मिला है।