Home खेल Asia Cup 2023: इंडिया का रिकॉर्ड रिजर्व डे में नहीं रहा है...

Asia Cup 2023: इंडिया का रिकॉर्ड रिजर्व डे में नहीं रहा है खास, क्या आज होगा कमाल?

3

नई दिल्ली
 इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर-4 का मुकाबला बारिश के चलते रिजर्व डे में पहुंच गया है। एसीसी ने टूर्नामेंट के नियमों में बदलाव करते हुए खासतौर पर इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा था। अगर आज बारिश नहीं होती तो फैंस को पूरा मैच देखने को मिल सकता है। मगर रिजर्व डे में मुकाबला खेलने से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों के चेहरे पर थोड़ी शिकन जरूर होगी। दरअसल, भारत ने अभी तक रिजर्व डे में कुल 4 मुकाबले खेले हैं जिसमें टीम इंडिया को मात्र 1 ही जीत मिली है। वहीं एक मैच का इस दौरान रिजल्ट नहीं निकल पाया और 2 मुकाबलों में भारत को हार का सामना करना पड़ा।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत का 5वां रिजर्व डे मैच
भारत ने रिजर्व डे पर अपना सबसे पहला मुकाबला 1999 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। यह मैच टीम इंडिया 63 रनों से जीतने में कामयाब रही थी। इसके बाद चैंपियंस ट्रॉफी 2002 में इंडिया वर्सेस श्रीलंका फाइनल का रिजर्व डे भी बारिश की वजह से धुल गया था, जिस वजह से इस मैच का नतीजा नहीं निकल पाया था। इसके बाद भारत ने 17 साल बाद 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिजर्व डे में मैच खेला जहां उन्हें हार का सामना करना पड़ा। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021 के फाइनल में भी कीवी टीम ने रिजर्व डे के मौके पर भारत को धूल चटाई थी। भारत 5वीं बार पाकिस्तान के खिलाफ रिजर्व डे पर मैच खेलने उतरने वाला है। अब देखना होगा कि टीम इंडिया अपने ट्रैक रिकॉर्ड को सुधार पाता है या नहीं।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान रिजर्व डे मौसम का हाल
Accuweather की रिपोर्ट के अनुसार कोलंबो का मौसम कल के मुकाबले आज और ज्यादा खराब रहने वाला है। सुबह-सुबह वहां बारिश होने के 89 प्रतिशत चांस है, वहीं रिपोर्ट के अनुसार दिन का समय आते-आते कोलंबो में बारिश शत प्रतिशत होगी। वहीं कोलंबो के शाम के मौसम की बात करें तो बारिश की 97 प्रतिशत चांस है। आज के पूरे दिन के मौसम पूर्वानुमान को देखते हुए लगता नहीं कि मैच हो पाएगा।

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच का अब तक का हाल
इंडिया वर्सेस पाकिस्तान एशिया कप 2023 सुपर-4 मैच में बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शुरुआती कुछ ओवरों में ही उनके इस फैसले को गलत साबित कर दिया। रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। रोहित ने इस दौरान 56 तो गिल ने 58 रन बनाए। बारिश की वजह से खेल रुकने तक भारत ने 2 विकेट के नुकसान पर 24.1 ओवर में 147 रन बोर्ड पर लगा दिए हैं। विराट कोहली के साथ केएल राहुल क्रीज पर मौजूद हैं। रिजर्व डे पर अगर मैच होता है तो वह 24.1 ओवर से ही शुरू होगा।