Home राज्यों से धौलपुर में लगातार बारिश, स्कूलों में छुट्टी, झालावाड़ में हुई 3 इंच...

धौलपुर में लगातार बारिश, स्कूलों में छुट्टी, झालावाड़ में हुई 3 इंच बारिश

2

धौलपुर

भरतपुर, कोटा, जयपुर संभाग में रविवार देर शाम बारिश हुई। झालावाड़ के अकलेरा में 3 इंच से ज्यादा पानी बरसा। अलवर, भरतपुर, दौसा जिले में भी कई जगह बरसात से खेतों में पानी भर गया।

धौलपुर जिले में दो दिन हुई लगातार बारिश से शहर पानी-पानी हो गया है। छीतरिया तालाब ओवरफ्लो होने के कारण शहर के कई हिस्सों में पानी भर गया है। इसको देखते हुए मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी कृष्णा कुमारी ने धौलपुर नगर परिषद क्षेत्र के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल आज से आगामी आदेश तक बंद रखने का आदेश जारी किया।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के इन एरिया में फिलहाल 2-3 दिन इसी तरह बारिश होती रहेगी। हालांकि पश्चिमी राजस्थान के जैसलमेर, बाड़मेर, बीकानेर, जालोर में फिलहाल मौसम सूखा ही रहने और तापमान ज्यादा रहने की संभावना है।

पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट देखें तो झालावाड़ के असनावर में 75MM (3 इंच) बरसात हुई। इधर, धौलपुर, चित्तौड़गढ़, दौसा, भरतपुर, अलवर, बारां, सवाई माधोपुर में भी कई जगह बारिश हुई। अच्छी बारिश से राज्य के कुछ बांधों में लगातार पानी आ रहा है।

बरसात के कारण जवाई बांध में लगातार पानी आ रहा है। बांध के 2 गेट खोल कर करीब 160 क्यूसेक पानी की निकासी की जा रही है। इधर, कोटा में बने जवाहर सागर और कोटा बैराज से भी लगातार पानी छोड़ा जा रहा है।

मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक मध्य प्रदेश के ऊपर एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। मानसून की ट्रफ लाइन कोटा, गुना, जबलपुर होते हुए बंगाल की खाड़ी की तरफ जा रही है। इस सिस्टम का असर अभी राजस्थान में दो-तीन दिन और देखने काे मिलेगा।