Home देश बेटे ने अपमान से नाराज होकर की थी पिता और दादा की...

बेटे ने अपमान से नाराज होकर की थी पिता और दादा की हत्या, डबल मर्डर के बाद कपड़े धोकर घर पहुंचा आरोपी

2

 नई दिल्ली

ग्रेटर नोएडा के यमुना प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर-22डी के बल्लूखेड़ा गांव में हुए डबल मर्डर केस का नोएडा पुलिस ने खुलासा कर दिया है। सोशल मीडिया आर्टिस्ट के बेटे ने ही अपने पिता और चचेरे दादा की फावड़े से काटकर हत्या की थी। आरोपी ने विवाद के बाद पिता द्वारा अपमानित करने के चलते गुस्से में आकर इस जघन्य वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने हत्यारोपी बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

ग्रेटर नोएडा के एडिशनल डीसीपी अशोक कुमार ने बताया कि मृतक विक्रमाजीत के बड़े बेटे जैस्मिन ने घटना को अंजाम दिया था। गिरफ्तारी के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पुलिस ने उसे अदालत में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

एडीसीपी के मुताबिक, मृतक विक्रमाजीत अपने परिवार का ध्यान नहीं रखता था और बच्चों व पत्नी की अक्सर बेज्जती करता था। वह अपनी संपत्ति महिला मित्रों और शराब पर खर्च करता था। इससे उसका बेटा, पत्नी और बेटी नाराज रहते थे। रक्षाबंधन के दिन भी इस बात को लेकर उसका अपने बेटे और पत्नी से झगड़ा हुआ था। विवाद में विक्रमाजीत बेटे, पत्नी और बेटी का अपमानित किया था। इससे जैस्मिन नाराज था। वह पिता की हत्या कर संपत्ति बचाना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक, 7 सितंबर की रात को आरोपी जैस्मिन सोया नहीं। वह लगभग 1:30 बजे अपने पिता की हत्या की साजिश रचकर घर के पीछे के रास्ते से दीवार फांदकर घेर में पहुंचा। उसका पिता और चचेरे दादा रामकुमार वहां सो रहे थे। उनके पास में ही फावड़ा रखा था। जैस्मिन ने फावड़ा उठाया और विक्रमाजीत की गर्दन और सिर पर वार कर दिए। इतने में ही आहट पाकर रामकुमार जगे तो जैस्मिन ने उन पर भी फावड़े से हमला कर दिया। इसके बाद वह वहां से वापस घर आ गया। डबल मर्डर की वारदात को अंजाम देने के बाद जैस्मिन सबूत मिटाने के लिए खून से सने अपने कपड़े धोकर घर पहुंचा था।

पुलिस को ऐसे हुआ शक

वारदात के बाद घटनास्थल पर गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई थी। इसके बाद मृतक विक्रमाजीत का बेटा वहां काफी देर से पहुंचा और अपनी मां को अस्पताल लेकर पहुंचने में भी उसने काफी देरी की। जैस्मिन की हरकतों और हाव-भाव को लेकर पुलिस पहले से भी उस पर शक कर रही थी। इसके बाद उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो जैस्मिन ने पुलिस के सामने जुर्म कबूल कर लिया।