Home राज्यों से उत्तर प्रदेश सावधान रहें, यूपी के इस शहर में सस्‍ते फ्लैट के नाम पर...

सावधान रहें, यूपी के इस शहर में सस्‍ते फ्लैट के नाम पर चल रही ठगी; पीड़ितों ने ही पकड़ा आरोपी को

4

प्रयागराज
प्रयागराज में बड़े बिल्डरों के नाम से प्रधानमंत्री आवासीय योजना के तहत मकान दिलाने का झांसा देकर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। जीटी रोड पर मकान का झांसा देकर दर्जनों लोगों से एक युवक ने लाखों रुपये ठग लिए। पीड़ितों ने आरोपी को पकड़कर धूमनगंज पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने एफआईआर दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

धर्मवीर मार्ग, सुलेमसराय निवासी श्रवण केसरवानी समेत कई लोगों ने शशांक चंद्रा के खिलाफ लाखों रुपये की ठगी की एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस को बताया कि कालिंदीपुमर के शशांक चंद्रा ने उन्हें पारस ग्रीन अपार्टमेंट, गोकुल धाम व सुगम विहार कॉलोनी में कम दाम पर फ्लैट दिलाने का सब्जबाग दिखाया। श्रवण ने अपनी पत्नी स्वाति केसरवानी के नाम से 98 हजार रुपये जमा करके बुकिंग कराई। साढ़े चार लाख रुपये में फ्लैट दिलाने का सौदा हुआ था। खास बात ये था कि वह रुपए जमा करने के बाद बाकी की रकम के लिए 1662 रुपए किस्त की बात की थी।

यह जानकर धूमनगंज के दर्जनों लोगों ने फ्लैट दिलाने के लिए उससे संपर्क किया और लाखों रुपये जमा कर दिए लेकिन काफी दिन होने के बाद भी जब फ्लैट नहीं मिला तो लोगों ने संबंधित बिल्डरों के कार्यालय में जाकर मिले। वहां पता चला कि इस तरह की कोई स्कीम नहीं है। पांच लाख में फ्लैट दिलाने की बात हैरान करने वाली थी। इसके बाद लोगों ने मिलकर आरोपी शशांक को पकड़ लिया और उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने दर्जनों लोगों से करीब सवा करोड़ रुपये की ठगी की है।

किससे-कितने ठगे

स्वाति केसरवानी- 98 हजार
शमीम अनवर- 2.25 लाख
जुयाना – 86 हजार
आकाश यादव- 68हजार
अजय केसरवानी – 68हजार
राजेश केसरवानी – 68हजार
रिंकी सिंह – 90हजार
सुशील यादव – 68हजार
विनीता कुशवाहा – 64हजार
शकील अहमद – 68हजार
समीक्षा अग्रवाल – 68हजार