Home व्यापार बुजुर्गों के लिए खजाने से कम नहीं इन 7 बैंकों की FD,...

बुजुर्गों के लिए खजाने से कम नहीं इन 7 बैंकों की FD, मिल रहा 9.50% तक ब्याज

3

नई दिल्ली
 अगर आप सीनियर सिटीजन ग्राहकों की कैटेगरी में आते हैं तो यह खबर आपके लिए है। देश के कई बैंक अपने ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) करने पर बंपर ब्याज दे रहे हैं। वहीं, ये बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को अपने रेगुलर रेट से कहीं अधिक ब्याज दे रहे हैं। इनमें से कुछ स्मॉल फाइनेंस बैंक (SFB) अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9.50 पर्सेंट तक ब्याज दे रहे हैं। बता दें कि इन बैंकों में भी आपको अपने डिपॉजिट पर 5 लाख रुपये तक का बीमा कवर मिलता है। आइए आज हम ऐसे 7 स्मॉल फाइनेंस बैंकों के बारे में जानेंगे जहां सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 9 पर्सेंट या इससे अधिक ब्याज मिलता है।

1. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक
यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 1001 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.50 पर्सेंट का ब्याज देता है।

2. उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक
उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

3. सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक
सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से अधिक और 3 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

4. जना स्मॉल फाइनेंस बैंक
जना स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से अधिक और 3 साल तक के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9.10 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

5. फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक
फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 750 दिन की एफडी पर 9.11 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

6. इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक
इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 444 दिन के फिक्स्ड डिपॉजिट पर 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

7. ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक
ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सीनियर सिटीजन ग्राहकों को 2 साल से लेकर 3 साल से कम की एफडी पर 9 पर्सेंट का ब्याज दे रहा है।

डिस्क्लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।