Home छत्तीसगढ़ प्रलेस के जिला अध्यक्ष हबीब खान व सचिव डॉ. अशोक शिरोडे बने

प्रलेस के जिला अध्यक्ष हबीब खान व सचिव डॉ. अशोक शिरोडे बने

2

जबलपुर प्रस्ताव पर चर्चा व आगामी कार्यक्रम भी तय हुए

बिलासपुर
प्रगतिशील लेखक संघ जिला इकाई के सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। जिसमें  जबलपुर में सम्पन्न हुए  राष्ट्रीय सम्मेलन में पारित प्रस्ताव व निर्णयों की जानकारी  सभी सदस्यों को दी गई। व्यंग्य के सक्षम हस्ताक्षर हरिशंकर परसाई के जन्मशताब्दी वर्ष पर उन पर केंद्रित इस राष्ट्रीय सम्मेलन में देश के सभी राज्यों से 500 से अधिक लेखक व विचारक शामिल हुए।आज की ज्वलंत समस्यायों और साहित्य की भूमिका पर विचार विमर्श किया और उसमें लेखकीय दायित्व की दिशा निर्धारित की गई।

अनेक विचार सत्रों में देश के विद्वान साहित्यकारों ने विचार व्यक्त किए।  जिसमें छत्तीसगढ़ राज्य से भी सबसे बड़ी संख्या में भागीदारी रही। विभिन्न जिलों से 52 साथियों ने इस सम्मेलन में भाग लिया. आज की जिला इकाई की बैठक में इन सबके साथ ही आगामी कार्यक्रमों पर विस्तारपूर्वक बात की गई। नए लेखकों के लिए रचना  शिविर आयोजित करने व  संगठन के कार्यक्रमों का वार्षिक कैलेंडर बनाने का निर्णय लिया गया।

बैठक में उपस्थित सभी सदस्यों ने एकमत से नई कार्यकारिणी का पुनर्गठन किया। जिसमें जिला इकाई के अध्यक्ष हबीब खान व सचिव डॉ.अशोक शिरोडे  को बनाया गया । कोषाध्यक्ष का दायित्व नरेश अग्रवाल को दिया गया है। नवगठित कार्यकारिणी के सरंक्षक राजेश्वर सक्सेना है।

अध्यक्ष मंडल –नथमल शर्मा, मंगला देवरस, शीतेन्द्रनाथ चौधुरी, भारती भट्टाचार्य, कालीचरण यादव, रफीक खान।

उपाध्यक्ष – नमिता घोष , कल्याणी वर्मा

सह सचिव – प्रॉमी प्रताप ठाकुर, मीडिया प्रभारी- अतुल खरे ।

कार्यकारिणी सदस्य – बल्लू दुबे, शोभित बाजपेयी, डॉ. आर. के. सक्सेना, डॉ.सत्यभामा अवस्थी, मुरली मनोहर सिंह, मुश्ताक मकवाना,  विक्रांत शर्मा, लखन सिंह, संजय चंदेल, अबरार हुसैन, डॉ.मनीषा शिरोडे, करीम खान, शुभांगी वाजपेयी एवं इप्टा से अरुण दाभडकर व साक्षी शर्मा। कार्यक्रम का संचालन अशोक शिरोडे ने किया व निवृतमान सचिव शोभित बाजपेयी ने आभार प्रदर्शन किया।